Home Blog आखिर क्यों शाह...
celebrity talkies

आखिर क्यों शाहरुख खान छुप-छुप कर आधी रात में झुकी बस्ती जाते थे, खुल गया राज

21 Jun 2024 2659 Views
IMG

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (king khan shahrukh khan) का नाम दुनिया के सबसे बड़े कलाकारों में शुमार है। हर कोई उनके जीवन के बारे में जानना चाहता है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत काफी निचले स्तर से की थी और आज वह बॉलीवुड के शीर्ष पर विराजमान हैं। shahrukh khan ने अपने करियर को संवारने के लिए कितनी मेहनत की है यह तो सिर्फ वही समझ सकते हैं। इतने बड़े कलाकार बनने के बावजूद भी वह जमीन से जुड़े हुए हैं और आज भी छोटे कलाकारों का मान सम्मान करते हैं। उनके जीवन से जुड़े कई सारे राज हैं, जिनके बारे में उनके फैन्स को नहीं पता। हाल ही में उनके एक राज से कॉमेडियन सुनील पाल (Comedian Sunil Pal) ने पर्दा हटाया। आइये आपको बताते हैं कि सुनील पाल ने शाहरुख खान के बारे में क्या बात कही।

आधी रात झुकी बस्ती में जाते थे शाहरुख

कॉमेडियन सुनील पाल (Comedian Sunil Pal) ने शाहरुख खान के एक राज से पर्दा हटाते हुए कहा कि वह चुपचाप अपने स्टाफ के घर जाया करते थे। वह काफी जमीन से जुड़े हुए थे। वह छोटे कलाकारों आर्टिस्ट की काफी इज्जत करते थे। मीडिया को इंटरव्यू देते हुए सुनील पाल ने कहा कि उनका एक स्टाफ मेम्बर मेरे घर के पास झुग्गी में ही रहता था। वहां पर मैं भी किराए से रहता था। चार-पांच महीने में शाहरुख वहां पर चक्कर लगाया करते थे। स्टाफ मेम्बर के बेटे का जन्मदिन हो या फिर कोई अन्य कार्यक्रम शाहरुख वहां रात के 12 या 1 बजे जरूर आया करते थे और 10-15 मिनट रुक कर चले जाते थे।

जब छोटे आर्टिस्ट को करवाया इंट्रोड्यूस

सुनील पाल ने shahrukh khan से जुड़ा एक और किस्सा बताते हुए कहा कि एक बार मैं सिंगापुर घूमने गया था। वहां एक शो आयोजित किया गया था, इस इवेंट में मैं भी शामिल हुआ था। शाहरुख खान इस शो में मौजूद थे, यहां पर शाहरुख खान ने मेरे साथ-साथ अन्य छोटे आर्टिस्ट को ऑडियंस से इंट्रोड्यूस कराया था। गणेश हेगड़े भी वहां पर उपस्थित थे। उन्होंने मुझे ग्रीन रूम में भी बुलाकर उनके सामने परफॉर्म करने के लिए कहा। वह हाथ में सिगरेट और ड्रिंक के लिए कमरे में दाखिल हुए और मैंने’ पहली बार है उनके सामने उन्हीं के फेमस डायलॉग की नकल करके दिखाई।

बता दे कि सुनील पाल ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से अपनी कॉमेडी के लिए फेमस हुए थे। इसके बाद उन्हें बॉलीवुड की फिल्मों में काम भी मिला। फिलहाल वह अलग-अलग शहरों में अपने कॉमेडी शो करते हैं।

जबरदस्त रहा साल 2023

shahrukh khan की बात की जाए तो साल 2023 किंग खान के लिए काफी शानदार रहा। पिछले साल उनकी फिल्म पठान, जवान और डंकी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। तीनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कारोबार किया। साल 2023 की शुरुआत में उनकी फिल्म पठान, बॉक्स ऑफिस पर आई। यह यशराज के स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा थी। फिल्म को लेकर विवाद हुआ लेकिन इसका प्रभाव इसके कलेक्शन पर नहीं पड़ा। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करते हुए 500 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया। पठान बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी।

जवान ने तोड़ा पठान का रिकॉर्ड

हर जगह चर्चा हो रही थी की फिल्म पठान का रिकॉर्ड कौन सी फिल्म तोड़ेगी, लेकिन shahrukh khan की अगली ही फिल्म ने यह रिकॉर्ड तोड़कर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। जवान साल 2023 में ही रिलीज हुई थी। यह एक पैन इंडिया फिल्म थी, जिसमें साउथ के कलाकार भी दिखाई दिए थे। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई 600 करोड रुपए से ज्यादा रही थी। दर्शकों ने shahrukh khan के लुक व फिल्म की कहानी को काफी पसंद किया। इस वजह से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार कारोबार करने में सफल रही।

साल 2023 के अंत में shahrukh khan फिल्म डंकी लेकर आए। पहली बार राजकुमार हिरानी की फिल्म में शाहरुख खान को कास्ट किया गया था। इस वजह से दर्शकों में इस फिल्म को लेकर उत्सुकता बनी हुई थी। हालांकि shahrukh khan की यह फिल्म उनकी पिछली 2 फिल्मों के मुकाबले कम ही कारोबार कर पाई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 200 करोड रुपए का कारोबार किया। इस फिल्म के साथ साउथ की बड़ी फिल्म सालार भी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी, जिस वजह से फिल्म डंकी ज्यादा कारोबार करने में सफल नहीं हो पाई।

Writer : Abhishek