Home Blog Cristiano Ronaldo पुर्तगा...
football

Cristiano Ronaldo पुर्तगाल के लिए रिकॉर्ड छठी यूरोपीय चैम्पियनशिप में खेलेंगे.

21 Jun 2024 2456 Views
IMG

Cristiano Ronaldo ,जिन्होंने 2004 में अपनी पहली उपस्थिति के बाद से प्रत्येक यूरो में स्कोर किया है, ने फाइनल में 14 गोल किए हैं।

ज़ुब्लज़ाना के the Stozice stadium in Ljubljana और पुर्तगाल के बीच अंतरराष्ट्रीय मैत्रीपूर्ण फुटबॉल मैच के दौरान Portugal's के Cristiano Ronaldo ने गोल पर शॉट का प्रयास किया।


(रायटर्स) -पुर्तगाल के 39 वर्षीय फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपनी छठी यूरोपीय चैंपियनशिप में खेलेंगे और अनुभवी डिफेंडर पेपे ने भी इसमें जगह बनाई है क्योंकि कोच रॉबर्टो मार्टिनेज ने मंगलवार को अपनी 26 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

Ronaldo,जिन्होंने 2004 में अपनी पहली उपस्थिति के बाद से प्रत्येक यूरो में स्कोर किया है, उन्होंने फाइनल में 14 गोल किए हैं। उन्होंने पिछले साल यूरोपीय क्वालीफाइंग मैचों में भी 10 बार स्कोर किया था।

अब सऊदी प्रो लीग की ओर से अल-नासर के लिए खेलते हैं जहां उन्होंने 42 गोल किए हैं और सभी प्रतियोगिताओं में 13 सहायता प्रदान की है।

क्रिस्टियानो? डेटा के बारे में बात करना बेहतर है. वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने अपने क्लब के लिए 41 मैचों में 42 गोल किए हैं," मार्टिनेज ने कहा।


"यह उनकी निरंतरता और हमेशा फिट रहने की शारीरिक क्षमता को दर्शाता है, साथ ही लक्ष्य के सामने उनकी गुणवत्ता को भी दर्शाता है, जो हमें वास्तव में पसंद है और इसकी आवश्यकता है।"

Cristiano Ronaldo टीम के सबसे उम्रदराज सदस्य नहीं होंगे, मार्टिनेज ने पोर्टो के डिफेंडर पेपे को भी बुलाया है जो इस साल 41 साल के हो गए हैं।

पेपे इस साल पोर्टो की टीम का एक अभिन्न हिस्सा थे, उन्होंने 38 बार प्रदर्शन किया और चैंपियंस लीग के अंतिम 16 में पहुंचे और लीग में स्पोर्टिंग और बेनफिका के बाद तीसरे स्थान पर रहे। वे कप फाइनल में भी हैं.

मार्टिनेज ने कहा, "ड्रेसिंग रूम में पेपे की भूमिका महत्वपूर्ण है, जिस तरह से वह राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं। मुझे लगता है कि प्रशिक्षण शिविर के दौरान फुटबॉल एक निरंतर संघर्ष है।"

"और पेपे को मार्च में दो गेम खेलते हुए और खेले गए 90 मिनट के लिए क्लीन शीट रखते हुए देखना दिलचस्प था। उनके संचार, उनकी स्थिति का मतलब है कि, जब वह फिट होते हैं, तो वह एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी होते हैं।"

प्रीमियर लीग के नौ खिलाड़ियों को बुलाया गया है जिनमें रूबेन डायस, डिओगो डेलोट, ब्रूनो फर्नांडीस, बर्नार्डो सिल्वा और डिओगो जोटा शामिल हैं। गोंकालो इनासियो टीम में एकमात्र स्पोर्टिंग खिलाड़ी हैं।