Home Blog मिस्बाह उल हक न...
cricket

मिस्बाह उल हक ने बताया बाबर-विराट नहीं, बल्कि यह खिलाड़ी T20 world cup 2024 में साबित होगा गेम चैनजर

21 Jun 2024 110 Views
IMG

पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों की बात की जाए तो उसमें (Misbah Ul Haq) मिस्बाह उल हक का नाम भी शामिल है। इस समय क्रिकेट के हर दिग्गज खिलाड़ी आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट T20 विश्व कप 2024 के बारे में चर्चा कर रहे हैं। हाल ही में मिस्बाह उल हक ने भी T20 विश्व कप 2024 से संबंधित बयान दिए हैं। उन्होंने इस बार विश्व कप के फाइनल के लिए फाइनलिस्ट की भविष्यवाणी की है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि कौन सा खिलाड़ी T20 विश्व कप में गेम चेंजर साबित हो सकता है।

बता दें कि T20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 2 जून से शुरू होने वाली है। टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 5 जून को खेलेगी। इससे पहले 1 जून को भारत अपना एकमात्र अभ्यास मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ न्यूयॉर्क में खेलने वाली है। वहीं भारत और पाकिस्तान की टीम 9 जून को न्यूयॉर्क में आमने-सामने होंगी। इस मुकाबले पर क्रिकेट फैंस के साथ क्रिकेट एक्सपर्ट्स की भी निगाहें होंगी। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है, जो इस बार विश्व कप में कमाल कर सकता है। हैरानी की बात है कि मिस्बाह उल हक ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को भी गेम चेंजर खिलाड़ी नहीं बताया है।

जसप्रीत बुमराह को बताया गेम चेंजर

(Misbah Ul Haq) मिस्बाह उल हक ने जो भविष्यवाणी की है, उसमें उन्होंने बताया कि (Jasprit Bumrah) जसप्रीत बुमराह इस विश्व कप में सबसे बड़े गेम चेंजर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहा कि इस विश्व कप में मुझे लगता है की जसप्रीत बुमराह सबसे बड़े गेम चेंजर बनकर सामने आएंगे। चाहे वनडे हो या फिर टेस्ट या T20 उनकी गेंदबाजी ने बल्लेबाजों को परेशान किया है। हर बार बल्लेबाज को उनकी गेंदबाजी के सामने चुनौती मिलती है। इस विश्व कप में बुमराह से बल्लेबाजों को सतर्क रहकर बल्लेबाजी करनी होगी। वह इस समय दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में से एक हैं। बुमराह से टीम इंडिया को विश्व कप 2024 में बहुत बड़ा फायदा मिलने वाला है।

इसी के साथ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने अपने इंटरव्यू में बताया कि विश्व कप में बल्लेबाजी देखने में भी मजा आएगा। खासकर विराट कोहली, रोहित शर्मा, बाबर आजम, जोस बटलर और निकोलस पूरन की बल्लेबाजी देखने में काफी मजा दर्शकों को आने वाला है। यह सभी ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपनी टीम के लिए मैच को बदल सकते हैं। इनके अलावा भी टीमों में कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो इस बार बड़ा कारनामा करके दिखा सकते हैं।

यह 2 टीमें पहुंचेगी T20 विश्व कप के फाइनल में

इसके अलावा इस मिस्बाह उल हक ने यह भी भविष्यवाणी की है कि कौन सी दो टीमें 29 जून को T20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच सकती हैं। उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया एक ऐसी टीम है जो फाइनल में पहुंच सकती है। उन्होंने कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया का नाम लेना चाहूंगा। ऑस्ट्रेलिया एक ऐसी टीम है जिसे यह अच्छी तरह से आता है कि फाइनल में किस तरह से पहुंचना है। किसी भी परिस्थिति में यह टीम बेहतर खेल दिखाती है। ऐसे में पहला नाम ऑस्ट्रेलिया टीम का होगा।

अपने बयान में मिसबाह ने आगे कहा कि मैं पाकिस्तान से हूं तो पाकिस्तान की टीम को ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में देखना चाहता हूं। लेकिन भारतीय टीम भी एक मजबूत टीम है। ऐसे में भारत, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में से दो टीम फाइनल में अपनी जगह बना सकती हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीम ने अब तक सिर्फ एक-एक बार ही आईसीसी T20 विश्व कप को अपने नाम किया है। इसके बाद दोनों टीमें एक बार भी इस खिताब को नहीं जीत पाई हैं। इस बार दोनों में कौनसी टीम इस खिताब को अपने नाम करती हैं, यह देखना काफी दिलचस्प होगा। इससे पहले हम सभी को भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को मुकाबला देखने को मिलेगा। क्रिकेट फैन्स इस मुकाबले का इंतज़ार बेसब्री के साथ कर रहे हैं। दोनों टीमों के बीच एक बार फिर से कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है। देखते हैं कि कौनसी टीम 9 जून को खेले जाने वाले मैच को अपने नाम करती है।

टी-20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

रिजर्व – शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।

Writer : Abhishek