Home Blog चेन्नई सुपर कि...
cricket

चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2025 में एमएस धोनी का फैसला फ्रेंचाइजी के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा ?

21 Jun 2024 2199 Views
IMG

MS Dhoni' एमएस धोनी के IPL संन्यास पर अटकलों को संबोधित करने के लिए 'ड्रेसिंग रूम में चर्चा' वाली टिप्पणी छोड़ दी .Chennai Super Kings को आईपीएल 2025 सीज़न के लिए एक पूरी नई टीम बनानी होगी, ऐसे में M.S.Dhoni का फैसला फ्रेंचाइजी के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।


पिछले रविवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में Royal Challengers Bengaluru के हाथों Chennai Super Kings की दिल तोड़ने वाली हार और उसके बाद चल रहे IPL आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के कुछ क्षण बाद, अटकलें शुरू हो गईं कि M.S.Dhoni ने शायद अपना अंतिम प्रतिस्पर्धी क्रिकेट मैच खेला होगा। उनका शानदार करियर. इस बात को लेकर कई रिपोर्टों के बीच कि क्या धोनी अगले साल Chennai Super Kings के लिए आखिरी सीज़न में वापसी करेंगे, फ्रेंचाइजी सीईओ ने इस विषय पर अपनी चुप्पी समाप्त कर दी।


मंगलवार को TheNews67 से बात करते हुए, Chennai Super Kings के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा कि इस मुद्दे पर "कोई चर्चा नहीं हुई है"।


CSK के CEO Kasi Viswanathan ने कहा कि इस मुद्दे पर "कोई चर्चा नहीं हुई है"?


CSK के CEO Kasi Viswanathan ने कहा, ''ड्रेसिंग रूम में इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई। हमने कभी उनसे उनके भविष्य के बारे में नहीं पूछा और न ही उन्होंने इस बारे में कुछ कहा है.' जब वह कोई फैसला लेंगे तो हमें सूचित करेंगे, तब तक हम हस्तक्षेप नहीं करेंगे.''


कहा गया है कि M.S.Dhoni का IPL से संन्यास लेने का निर्णय अगले सीज़न के लिए मेगा नीलामी से पहले प्रत्येक आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए निर्धारित रिटेंशन नियम पर निर्भर करता है। 2022 की खिलाड़ी नीलामी से पहले, प्रत्येक फ्रेंचाइजी को केवल चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति थी, और M.S.Dhoni ने दूसरे स्थान पर जाने के लिए खुद को शीर्ष वेतन ब्रैकेट से हटा दिया था। उन्हें अब 12 करोड़ रुपये मिलते हैं, जबकि ऑलराउंडर (Ravindra Jadeja) रवींद्र जड़ेजा Chennai Super Kings के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी (16 करोड़ रुपये) हैं।


M.S.Dhoni कुछ हफ्तों में विदेश यात्रा पर जाने वाले हैं?


चेन्नई को 2025 सीज़न के लिए एक पूरी नई टीम बनानी होगी, ऐसे में धोनी का निर्णय फ्रेंचाइजी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। 42 वर्षीय इस समय रांची में हैं और कथित तौर पर अगले कुछ हफ्तों में विदेश यात्रा पर जाने वाले हैं


रविवार को Chennai Super Kings की 27 रन से हार के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, Chennai Super Kings के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू ने कहा कि M.S.Dhoni को अभी एक और सीज़न खेलना है।


"मुझे नहीं लगता कि यह M.S.Dhoni का आखिरी गेम है। मैं नहीं देखता कि वह इस नोट पर समाप्त करना चाहेगा। जब वह आउट हुए तब भी वह थोड़े निराश दिखे। यह M.S.Dhoni से बिल्कुल अलग है, वह सिर्फ क्वालिफाई करना और शीर्ष पर पहुंचना चाहता था। लेकिन आप एमएस धोनी के साथ कभी नहीं जानते, वह अगले साल वापस आ सकते हैं.


Writer : Aman Kapson