Home Blog Marcus Rashford इंग्लैंड...
football

Marcus Rashford इंग्लैंड की अनंतिम यूरो 2024 टीम से बाहर हो गए

21 Jun 2024 1654 Views
IMG

Forward Marcus Rashford सबसे हाई-प्रोफाइल चूक थे क्योंकि England के मैनेजर गैरेथ साउथगेट ने मंगलवार को अपनी अनंतिम यूरो 2024 टीम की घोषणा की, जबकि अनुभवी midfielder Jordan Henderson के लिए भी कोई जगह नहीं थी।

कई अनकैप्ड खिलाड़ी - (Liverpool duo Curtis Jones) लिवरपूल जोड़ी कर्टिस जोन्स और (Jarell Quansah) जेरेल क्वांसाह,(Jarell Quansah, Everton defender Jarrad Branthwaite) एवर्टन के डिफेंडर जेराड ब्रैन्थवेट और (Crystal Palace's Adam Wharton)क्रिस्टल पैलेस के एडम व्हार्टन - ने 33 की अनंतिम सूची में जगह बनाई।

रैशफोर्ड और लिवरपूल के पूर्व मिडफील्डर हेंडरसन का बाहर होना एक बड़ा आश्चर्य था, क्योंकि साउथगेट ने उनके प्रति जो वफादारी दिखाई थी और पिछले टूर्नामेंट में उनकी भूमिका थी।

26 वर्षीय रैशफोर्ड ने 60 कैप अर्जित किए हैं और 17 गोल किए हैं, जिसमें कतर में 2022 विश्व कप में तीन गोल शामिल हैं, लेकिन मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए केवल सात प्रीमियर लीग गोल के साथ इस सीज़न में फॉर्म के लिए संघर्ष किया है।

सऊदी अरब के क्लब अल-एत्तिफ़ाक के साथ थोड़े समय के अंतराल के बाद अजाक्स एम्स्टर्डम में शामिल होने के फैसले के बाद हेंडरसन अपने अंतरराष्ट्रीय भविष्य पर भी विचार कर रहे होंगे, लेकिन कॉल-अप के साथ भुगतान नहीं मिला।

Chelsea के फॉरवर्ड Raheem Sterling भी चूक गए लेकिन उनके टीम साथी कोल पामर को शानदार सीज़न के बाद शामिल किया गया।

Manchester United's लेफ्ट बैक के चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बावजूद ल्यूक शॉ को अस्थायी टीम में शामिल किया गया है।

साउथगेट ने रैशफोर्ड की अनुपस्थिति के बारे में कहा, "ये कठिन कॉल हैं। मार्कस के साथ मुझे लगता है कि उस क्षेत्र के अन्य खिलाड़ियों का सीज़न बेहतर रहा है। यह उतना ही सरल है।"

यूरो 2020 के फाइनल में पहुंचने के बाद इंग्लैंड को जर्मनी में टूर्नामेंट के लिए व्यापक रूप से पसंदीदा माना जाता है और तथ्य यह है कि उनके पास हाल के दिनों में फिल फोडेन, जूड बेलिंगहैम, हैरी केन और बुकायो साका जैसे खिलाड़ियों का सबसे प्रतिभाशाली समूह है। सभी सनसनीखेज क्लब सीज़न का आनंद ले रहे हैं।

Writer: Aman Kapson