Home Blog Mirzapur Season 3 Release Date: इं...
action movies review

Mirzapur Season 3 Release Date: इंतजार ख़त्म! इस दिन रिलीज़ होगा मिर्ज़ापुर का तीसरा सीजन .

21 Jun 2024 1761 Views
IMG

जब सबसे ज्यादा सफल वेब सीरीज की बात होती है तो मिर्जापुर की चर्चा जरूरी की जाती है। मिर्जापुर वेब सीरीज (Mirzapur web series) सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली वेब सीरीज में से एक है। इसका पहला सीजन Amazon prime video पर रिलीज़ किया गया था। अब तक इसके दो सीजन रिलीज़ किये जा चुके हैं। वहीं अब Mirzapur Season 3 होने के लिए तैयार है। दर्शक भी बेसब्री के साथ इसके तीसरे सीजन का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन निर्माता के द्वारा कोई कंफर्म डेट नहीं बताई जा रही।

Mirzapur Season 3 की रिलीज डेट आई सामने

हाल ही में मिर्जापुर 3 की रिलीज डेट से संबंधित एक नई अपडेट सामने आई है। जानकारी के अनुसार, मिर्जापुर के नए सीजन की रिलीज डेट में बदलाव किया गया है। दर्शकों को इसके लिए अभी इंतज़ार करना होगा। इससे पहले Mirzapur Season 3 का नया सीजन 3 जून 2024 को रिलीज होने वाला था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो के द्वारा अब एक नया अपडेट जारी किया गया है, जिसमें Mirzapur Season 3 की नई कंफर्म रिलीज डेट बताई गई है।

Amazon prime video ने जारी किया Mirzapur Season 3 का खास विडियो

अमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon prime video) के द्वारा मिर्जापुर की रिलीज डेट से संबंधित जो वीडियो जारी किया गया है। हालाँकि उस पर भी फैन्स अब भरोसा नहीं कर रहे हैं। आखिर ऐसा क्यों है, आइये आपको बताते हैं। अमेजॉन प्राइम वीडियो के द्वारा एक टीजर जारी किया गया, जिसमें एक्टर प्रमोद पाठक दिखाई दे रहे हैं। यह अभिनेता Mirzapur Season 3 में जेपी यादव नामक किरदार निभा रहे हैं। वह इस प्रमोशनल वीडियो में आम खाते हुए दिखाई दे रहे हैं, तभी पीछे से एक आवाज आती है कि यादव की डेट बताइए ना...भैया जी डेट....! उसके बाद यादव जी एकदम सख्त रूख करते हुए जवाब देते हैं कि 22 अगस्त, लिखकर ले लो....दोबारा बैकग्राउंड से आवाज आती है, भैया जी! यह कंफर्म है? यह सुनकर यादव जी गुस्से से घूरते हैं और फिर नाराज होकर कहते हैं कंफर्म? अब यह पॉलिटिशियन की जबान है विश्वास करो भाई, जाओ...

फैन्स को नहीं हो रहा यकीन Amazon prime video के द्वारा मिर्जापुर 3 की रिलीज डेट बता दी गई

Amazon prime video के द्वारा Mirzapur Season 3 की रिलीज डेट तो बता दी गई, लेकिन अब भी फैन्स यकीन करने के लिए तैयार नहीं है कि मिर्जापुर का तीसरा सीजन 22 अगस्त को रिलीज किया जाएगा। दरअसल, विडियो में अभिनेता कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि “यह पॉलिटिशियन की जबान है विश्वास करो भाई”, जिस वजह से फैन्स कह रहे हैं कि राजनेताओं के जुबान है तो यह झूठ ही होगा। इस वजह से फैन्स यकीन नहीं कर रहे हैं कि यह मिर्ज़ापुर 3 की सही रिलीज़ डेट है।

सभी कंफ्यूज हो रहे हैं कि क्या सच में Mirzapur Season 3 अगस्त में ही रिलीज होगा या फिर नहीं। हो सकता है कि अमेजॉन प्राइम वीडियो के द्वारा इसकी डेट को फाइनल करने के लिए एक और नया वीडियो साझा किया जाए। तब तक के लिए हमें थोड़ा इंतजार करना होगा।

मिर्जापुर वेब सीरीज के पिछले दो सीजनों को दर्शकों के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया था। इसमें पंकज त्रिपाठी, अली फज़ल, दिव्यांशु भट्टाचार्य (Pankaj Tripathi, Ali Fazal, Divyanshu Bhattacharya) के द्वारा मुख्य भूमिका निभाई गई थी। वहीं राशिका दुग्गल और श्वेता त्रिपाठी के द्वारा भी अहम किरदार निभाए गए थे। यह वेब सीरीज उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के क्राइम पर आधारित है। किस तरह से माफिया का वहां कब्जा है और उनकी रंगदारी से लोग दहशत में रहते हैं। तभी कहानी में मोड़ आता है और दो भाई गुड्डू पंडित (Guddu Pandit) और बबलू माफिया किंग (Bablu Mafia King) कालीन भैया से जुड़ जाते हैं।

कालीन भैया के बेटे मुन्ना भैया को गुड्डू पंडित और बबलू का बिजनेस में शामिल होना अच्छा नहीं लगता। कहानी में कई सारे मोड़ आते हैं और एक दिन मुन्ना भैया, गुड्डू पंडित के भाई बबलू और उसकी पत्नी की हत्या कर देता है। गुड्डू पंडित, कालीन भैया और मुन्ना भैया से बदला लेने का प्लान बनता है और इस दौरा वह मुन्ना भैया की हत्या कर देता है। इसके आगे की कहानी को मिर्जापुर 3 में दिखाया जाएगा।

Mirzapur Season 3 ट्रेलर

यह तो कंफर्म है कि अमेजॉन प्राइम वीडियो पर Mirzapur Season 3, जुलाई के बाद ही रिलीज किया जाएगा। ऐसे में दर्शक इसके ट्रेलर का भी बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं। सभी जानना चाहते हैं कि मिर्जापुर सीजन 3 ट्रेलर कब रिलीज होगा। आपको बता दें कि जुलाई के पहले वीक में दर्शकों को मिर्जापुर सीजन 3 टीजर देखने को मिल सकता है। इसके दो सप्ताह बाद वेब सीरीज के निर्माता मिर्जापुर सीजन 3 का ट्रेलर लॉन्च कर सकते हैं।

Writer: Abhishek