Home Blog बॉक्स ऑफिस पर Kalk...
action movies review

बॉक्स ऑफिस पर Kalki 2898 AD 1000 करोड़ कमाने के लिए तैयार, king khan की होगी छुट्टी .

21 Jun 2024 2410 Views
IMG

Kalki 2898 AD Box Office Collection

साल 2024 में कई सारी बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ होने वाली हैं। इन्हीं में से एक फिल्म ऐसी है जो कि पिछली सभी बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड को तहत नहस कर देगी। इस फिल्म का नाम Kalki 2898 AD है, जोकि 27 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज होने के लिए तैयार है। इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार प्रभास, बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और महानायक अमिताभ बच्चन समेत कई सारे बड़े कलाकार मुख्य भूमिका में दिखाई देने वाले हैं। पूरे भारत में प्रभास की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है। उन्होंने पिछले कुछ सालों में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट फिल्में दी है, जिससे कि दर्शकों के बीच उनकी इस फिल्म को लेकर भी काफी ज्यादा उत्सुकता है। उम्मीद की जा रही है कि कल्कि 2898 एडी बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई कर बड़े रिकॉर्ड बना सकती है।

बड़े बजट में बनी है फिल्म Kalki 2898 AD

फिल्म निर्माता के द्वारा Kalki 2898 AD के बजट में कोई भी कमी नहीं छोड़ी गई। इस फिल्म को 600 करोड रुपए की मोटी लागत के साथ बनाया गया है। ऐसे में यदि फिल्म को हिट होना है तो 700 से 800 करोड रुपए की कमाई करनी होगी। फिल्म रिलीज से पहले इसका प्रमोशन किया जा रहा है, ऐसे में ट्रेड एनालिस्ट भी प्रभास की इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सुनामी लाने वाला बता रहे हैं।

ट्रेड एक्सपर्ट्स के अनुसार इतनी होगी Kalki 2898 AD की कमाई

फिल्म Kalki 2898 AD रिलीज से पहले ट्रेड एनालिस्ट के द्वारा फिल्म के कारोबार को लेकर जानकारी दी गई है। एक्सपर्ट्स के अनुसार, बताया गया कि प्रभास की यह बिग बजट फिल्म पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर डेढ़ सौ करोड रुपए का आंकड़े को पार कर सकती है। दर्शक फिल्म के लिए काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं और यह फिल्म अच्छा खासा बज भी क्रिएट कर चुकी है। ऐसे में संभावना है की फिल्म पहले हफ्ते में 400 से 500 करोड रुपए का कारोबार कर सकती है, जो कि सफलता की और इसका पहला कदम होगा। यदि ऐसा हुआ तो फिल्म आसानी से 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार कर भारत में कमाई करने वाली सबसे बड़ी फिल्म बन सकती है।

फिल्म निर्माता ने Kalki 2898 AD पर रुपया बहाने में कोई भी कमी नहीं छोड़ी है। फिल्म निर्माण के साथ ही इसके प्रमोशन पर भी काफी खर्च किया जा रहा है। आईपीएल 2024 मैच के दौरान निर्माताओं के द्वारा इस फिल्म का 12 सेकंड का एक प्रमोशनल वीडियो जारी किया गया था, जिसे 3 करोड रुपए की लागत के साथ बनाया गया। प्रमोशन के लिए ही इस फिल्म पर 40 से 60 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे। बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन नाग अश्विन के द्वारा किया गया है। फिल्म को 27 जून के दिन तमिल, तेलुगू, मलयालम व हिंदी समेत अन्य भाषाओं में रिलीज किया जाएगा।

सभी भाषाओं में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में

पैन इंडिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की बात होती है तो साउथ की फिल्में सबसे उपर हैं। पहले नंबर पर फिल्म bahubali 2: द कंक्लूजन है, सभी भाषाओं को मिलाकर फिल्म ने कुल 1031 करोड़ की कमाई पूरे भारत में की थी। इस फिल्म में प्रभास में मुख्य किरदार निभाया था। यश स्टारर मलयालम फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 (kgf chapter 2) ने भी बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता हासिल की थी। फिल्म ने सभी भाषाओं में कुल 856 करोड़ का कारोबार किया था। तीसरे नंबर पर भी साउथ की फिल्म है। राम चरण (Ram Charan) और जूनियर एनटीआर (junior NTR) स्टारर फिल्म RRR ने बॉक्स ऑफिस पर 774 करोड रुपए का कारोबार किया था।

सभी भाषाओं में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में साल 2023 में रिलीज हुई 5 फिल्में शामिल हैं।

Shahrukh Khan की फिल्म जवान चौथे नंबर पर है। इस पैन इंडिया फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 640 करोड रुपए का कारोबार किया था। रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की एनिमल (Animal) भी साल 2023 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने सभी भाषाओं को मिलाकर कुल 550 करोड रुपए की कमाई की थी। Shahrukh Khan की Pathan भी इस सूची में शामिल है। यश राज फिल्म की स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा फिल्म Pathan ने सभी भाषाओं में 543 करोड रुपए का कारोबार किया था। सनी देओल (sunny deol) की गदर 2 ने 525 करोड रुपए की कमाई की थी। प्रभास की बाहुबली (bahubali) ने 418 करोड रुपए, फिल्म 2.0 ने 408 करोड रुपए और सलार ने 403 करोड रुपए का कारोबार किया था।

Writer : Abhishek