Home Blog IND vs BAN Test Series : चेन्न...
cricket

IND vs BAN Test Series : चेन्नई में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज की शुरू की तैयारी, बांग्लादेश के खिलाफ मैच है 19 सितंबर से

17 Sep 2024 12 Views
IMG

IND vs BAN Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के आगामी होम सीजन (Home Season) की शुरुआत 19 सितंबर से बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) के साथ Chennai में होने जा रहा है और इसके बाद टीम इंडिया (Team India) को घर पर ही अक्टूबर महीने में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वही भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ये सभी मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 (World Test Championship 2023-25) के फाइनल में पहुंचने के नजरिए से ये दोनों ही टेस्ट सीरीज काफी अहम है। इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के अधिकतर सभी खिलाड़ी चेन्नई पहुंच गए जो Bangladesh Cricket Team के खिलाफ घोषित हुए पहले टेस्ट मैच की टीम के सदस्य हैं, Team India ने आज यानि 13 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (M.A.Chidambaram Stadium) में इस टेस्ट सीरीज को लेकर अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

Morné Morkel ने संभाली गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी :

भारत के मेजबानी में ही भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज इसी साल इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के खिलाफ 5 मैचों की खेली थी जिसका आखिरी मुकाबला मार्च महीने में खेला गया था। उस समय Indian Cricket Team का कोचिंग स्टाफ अलग था जिनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 ( T20 World Cup 2024) के साथ खत्म हो गया। अब Team India नए कोचिंग स्टाफ के अंडर में टेस्ट मैच खेलने मैदान में उतरेगी, इसमें गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्कल (Morné Morkel) संभाल रहे हैं, जिनके नाम का ऐलान बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे के खत्म होने के बाद किया गया था। वही चेन्नई में शुरू हुए Team India के ट्रेनिंग कैंप की कुछ तस्वीरें बीसीसीआई की तरफ से सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई हैं जिसमें Morné Morkel भी दिखाई दे रहे हैं, वहीं उनके अलावा असिस्टेंट कोच की भूमिका में अभिषेक नायर (Abhishek Nayar) संभाल रहे हैं।

सभी की नजरें Virat Kohli के प्रदर्शन पर रहने वाली हैं :

Bangladesh Cricket Team के खिलाफ होने वाली Test Series में सभी की नजरें विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रदर्शन पर सबसे ज्यादा रहने वाली है क्योंकि 2020 से उनका बल्लेबाजी औसत देखा जाए तो वह 33.59 का रहा है जो उनके करियर बैटिंग औसत से काफी कम है, ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है, ऐसे में Virat Kohli का उससे पहले फॉर्म में आना Team India के लिए काफी अहम है। Virat Kohli का Test Match में Bangladesh Cricket Team के खिलाफ प्रदर्शन देखा जाए तो Virat Kohli ने 6 मुकाबलों में 54.63 के औसत से 437 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 2 शतकीय पारियां भी देखने को मिली है, ऐसे में सभी की नजरे Virat Kohli पर लगी हुई है।

Writer : Aman Kapson