Home Blog IND vs PAK Asian Championship Trophy 202...
hockey

IND vs PAK Asian Championship Trophy 2024 : भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान हॉकी टीम को रौंदा, चैंपियंस ट्रॉफी मे लगातार इंडिया ने 5वीं बार जीता

16 Sep 2024 9 Views
IMG

IND vs PAK Asian Championship Trophy 2024 : भारतीय हॉकी टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है और Asian Champions Trophy के लीग स्टेज के अपने 5वें मुकाबले में पाकिस्तान हॉकी टीम (Pakistan Hockey Team) को 2-1 से मात देते हुए शानदार जीत दर्ज किया है। वही इस जीत के साथ टीम इंडिया (Team India) का इस टूर्नामेंट में पिछले 8 सालों से चला रहा अजेय अभियान भी जारी रहा। Indian Hockey Team की तरफ से इस मैच में दोनों गोल सरपंच साहब कप्तान हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) की स्टिक से देखने को मिले, League Stage में भारत का इस टूर्नामेंट में ये आखिरी मुकाबला था जिसमें Indian Hockey Team सभी को अपने नाम किया है।

Captain Harmanpreet Singh ने कराई टीम इंडिया की वापसी :

League Stage के इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तब पाकिस्तान हॉकी टीम (Pakistan Hockey Team) की तरफ से नदीम अहमद (Nadeem Ahmed) ने 8वें मिनट में फील्ड गोल करने के साथ अपनी टीम को मुकाबले में 1-0 से बढ़त दिला दी थी। वही पहली बार Indian Hockey Team इस टूर्नामेंट में किसी मुकाबले में 1-0 से पीछे हुआ था, इसके बाद Indian Players की तरफ से आक्रामक खेल देखने को मिला तथा कप्तान हरमनप्रीत सिंह (Captain Harmanpreet Singh) ने पहला क्वार्टर खत्म होने से पहले मिले एक पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए मुकाबले को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया था। वहीं Second Quater की शुरुआत होने के साथ Indian Hockey Team को खेल के चौथे मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिल गया तथा इस बार भी सरपंच साहब कप्तान हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने गोल करते हुए Indian Hockey Team को मुकाबले में 2-1 से बढ़त दिला दी, यहां से फिर तीसरे और चौथे क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने गोल करने के कई प्रयास तो किए पर किसी भी टीम को सफलता हासिल नहीं हुआ और अंत में भारत ने इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

2016 से india hockey team में पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीत रहे है :

हॉकी में भारतीय हॉकी टीम को पाकिस्तान हॉकी टीम (Pakistan Hockey Team) के खिलाफ आखिरी बार साल 2016 के साउथ एशियन गेम्स (South Asian Games) के फाइनल मुकाबले में मात मिली थी उसके बाद से अब तक भारत और पाकिस्तान के दोनों टीमों के बीच हुए 17 मैचों में से 15 को Indian Hockey Team ने अपने नाम करने में कामयाब रही है, जबकि दो मैच ड्रॉ पर खत्म हुए। वहीं इस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) में भारतीय टीम ने अपने सभी लीग मुकाबलों में जीत हासिल करने के साथ प्वाइंट्स टेबल (Points Teble) में टॉप पर रहते हुए Asian Champions Trophy 2024 के सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

Writer : Aman Kapson