Home Blog IND vs BAN Virat Kohli : विराट...
cricket

IND vs BAN Virat Kohli : विराट कोहली के पास बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ मैच में महारिकॉर्ड बनाने का मौका

16 Sep 2024 11 Views
IMG

IND vs BAN Virat Kohli : भारत की मेजबानी में Indian Cricket Team और Bangladesh Cricket Team के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है, वही सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान BCCI के द्वारा कर दिया गया है भारतीय क्रिकेट टीम इस सीरीज के लिए चेन्नई (Chennai) में अपनी तैयारियों को मजबूत कर रही है, वहीं बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) इस सीरीज के लिए 15 सितंबर को चेन्नई पहुंच गई है। ऐसे में आपको बता दे कि इसी बीच टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) एक महारिकॉर्ड के बेहद करीब हैं, ऐसे में Virat Kohli इस सीरीज के पहले मुकाबले में इस रिकॉर्ड को हासिल करना चाहेंगे, इसके लिए Virat Kohli को सिर्फ कुछ ही रनों की जरूरत है।

Virat Kohli इस रिकॉर्ड के बेहद करीब :

Bangladesh Cricket Team के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान Virat Kohli (विराट कोहली) अगर सिर्फ 58 रन बना लेते हैं तो Virat Kohli एक खास लिस्ट का हिस्सा बन जाएंगे, दरअसल Virat Kohli के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) में 26942 रन दर्ज हैं और विराट कोहली जैसे है 58 रन बनाते है फिर वह 27000 रन के आंकड़े को छू लेंगे। Virat Kohli ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे, Virat Kohli से पहले भारत के सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) श्रीलंका के कुमार संगाकारा (Kumar Sangakara) और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 27000 रन के आंकड़े को छूआ है।

वर्तमान समय में विराट कोहली पहले टेस्ट मैच (1st Test Match) के लिए चेन्नई में जमकर मेहनत करते नजर आ रहे हैं। Virat Kohli यदि अगले मुकाबले में 58 रन बना लेते हैं तब वह सिर्फ 592 पारियों में 27000 रन पूरे कर लेंगे। यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 27000 रन होंगे, वही यह रिकॉर्ड पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम है, सचिन तेंदुलकर ने 623 पारियों में 27000 रन पूरे किए थे।

Virat Kohli की टीम इंडिया में वापसी :

ICC T20 World Cup के बाद से विराट कोहली आराम पर थे और उससे पहले England Cricket Team के खिलाफ टेस्ट मैच में नजर नहीं आए थे ऐसे में Virat Kohli लंबे समय के बाद टेस्ट जर्सी में खेलते हुए नजर आएंगे। Virat Kohli ने आखिरी टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में खेला था, Virat Kohli 8 महीनों के बाद टेस्ट मैच खेलने जा रहे है, ऐसे में फैंस को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे है, Virat Kohli का चेन्नई में रिकॉर्ड काफी कमाल का रहा है, ऐसे में Virat Kohli चेन्नई में 4 मैचों में 44.50 की औसत से 267 रन बनाए हैं, Virat Kohli का सर्वाधिक स्कोर चेन्नई में 107 रनों का रहा है, आगे क्या कमाल करते है यह समय बतायेगा।

Writer : Aman Kapson