Home Blog England vs Ireland 2nd Oneday Match : ...
cricket

England vs Ireland 2nd Oneday Match : दूसरा वनडे मैच में England Cricket Team ने Ireland cricket team के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत

11 Sep 2024 9 Views
IMG

England vs Ireland 2nd Oneday Match : इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम England Women’s Cricket Team) ने बेलफास्ट, आयरलैंड (Belfast, Ireland) में खेले गए दूसरे वनडे मैच (2nd Oneday Match) में आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम (Ireland Women’s Cricket Team) को करारी शिकस्त दी, England Women’s Cricket Team ने इस मैच में 275 रनों के साथ रिकॉर्ड जीत हासिल किया तथा तीन मैचों की वनडे सीरीज (Oneday Series) 2-0 से अपने नाम कर ली। इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की इस जीत में बल्लेबाज तमसीन ब्यूमोंट (Tamsin Beaumont) की शानदार पारी और गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन का खास योगदान रहा है।

Tamsin Beaumont की रिकॉर्ड पारी :

Tamsin Beaumont ने इंग्लैंड के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 139 गेंदों पर 150 रनों की पारी खेली है, Tamsin Beaumont को Tammy Beaumont के नाम से भी जाना जाता है। Tammy Beaumont ने अपनी पारी में 16 चौके और एक छक्का लगाया, Tammy Beaumont का यह 10वां वनडे शतक था, जिससे उन्होंने महिला वनडे में इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है और इस रिकॉर्ड के लिए उन्होंने नेट साइवर-ब्रंट (Nat Sciver-Brunt) को पीछे छोड़ दिया। Tammy Beaumont की पारी ने इंग्लैंड को 320/8 के मजबूत स्कोर तक पहुंचा खड़ा किया, टैमी ब्यूमोंट के बाद, फ्रेया केम्प (Freya Kemp) ने भी England Women’s Cricket Team के लिए शानदार प्रदर्शन किया तथा 47 गेंदों पर 65 रन बनाए। Freya Kemp ने चौथे विकेट के लिए 100 रनों की अहम साझेदारी की, जिसने इंग्लैंड के स्कोर को और मजबूत कर दिया।

इंग्लैंड के गेंदबाजों का मैदान में दबदबा :

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के 320 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम (Ireland Women’s Cricket Team) मात्र 45 रनों पर सिमट गई, Kate Cross ने 8 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि लॉरेन फाइलर (Lauren Filer) ने 10 रन देकर 3 विकेट चटकाए है, वही Freya Kape ने 7 बाल में 2 विकेट लिए और Georgia Davis ने 19 बॉल में 2 विकेट लिया और आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम (Ireland Women’s Cricket Team) निचले क्रम के बल्लेबाजों को जल्द ही पवेलियन भेज दिया। Ireland Women’s Cricket Team के लिए ऊना रेमंड-होए (Una Raymond-Hoey) ने 22 रन बनाए और वह दोहरे अंक तक पहुँचने वाली एकमात्र बल्लेबाज रहीं इसी के साथ इंग्लैंड ने इस मैच को अपने नाम कर लिया। 275 रनों की जीत के साथ, इंग्लैंड ने महिला वनडे क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी जीत का नया रिकॉर्ड स्थापित किया, इससे पहले 1993 में इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने डेनमार्क महिला क्रिकेट टीम (Denmark Women’s Cricket Team) को 239 रनों से हराया था, जो उनका सबसे बड़ा अंतर था।

Writer : Aman Kapson