Home Blog IND vs JAP : भारतीय हॉ...
hockey

IND vs JAP : भारतीय हॉकी टीम ने जापान हॉकी टीम को रौंदा, Asian Champions Trophy में दर्ज की लगातार दूसरी जीत

10 Sep 2024 5 Views
IMG

Asian Champions Trophy IND vs JAP: चीन की मेजबानी में Asian Champions Trophy 2024 का आगाज हो गया है और Asian Champions Trophy 2024 (एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024) में Indian Hockey Team और जापान हॉकी टीम (Japan Hockey Team) के बीच आज यानि 9 सितंबर को मुकाबला खेला गया, इस मैच को भारतीय हॉकी टीम ने अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही Asian Champions Trophy के अंक तालिका में Indian Hockey Team टॉप पर पहुंच गई है। India Team ने इस मैच को 5-1 के अंतर से जीता है, इस मुकाबले के बाद भारतीय हॉकी टीम और भी मजबूत नजर आ रही है, इसके साथ ही भारत के गोल अंतर में भी इजाफा हुआ है, टीम इंडिया (Team India) ने इससे पहले बीते कल 8 सितंबर को मेजबान चीन हॉकी टीम के खिलाफ खेले गए मैच को भी 3-0 से अपने नाम किया था।

Bhartiya Hockey Team टीम इंडिया पहले क्वार्टर में ही बना लिया दबदबा :

भारतीय हॉकी टीम (Bhartiya Hockey Team) ने अपने जापान हॉकी टीम (Japan Hockey Team) के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाए रखा। Team India ने मैच शुरू होने से दो मिनट के अंदर ही Japan Hockey Team के विरुद्ध दो गोल ठोक दिए थे, जिसके कारण Indian Hockey Team पूरी तरह से जापान पर हावी हो गई, वही भारत के लिए पहला गोल सुखजीत सिंह (Sukhjeet Singh) और दूसरा गोल अभिषेक नैन (Abhishek Nain) ने दागे, पहले क्वार्टर के खेल के बाद टीम इंडिया 2-0 से आगे चल रही थी,

इसके बाद दूसरे क्वार्टर का खेल शुरू हुआ, जिसमें संजय राणा (Sanjay Rana) ने खेल के 17वें मिनट में भारत का तीसरा गोल दागा तथा Indian Hockey Team को काफी मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया, दूसरे क्वार्टर के बाद टीम इंडिया 3-0 से आगे रही, ऐसे में अब भारतीय हॉकी टीम (Bhartiya Hockey Team) काफी मजबूत स्थिति में आ नजर आने लगी और अगले दो क्वार्टर में जापान हॉकी टीम पूरी तरह से दबाव में नजर आया। Indian Hockey Team ने हालांकि तीसरे क्वार्टर में एक भी गोल नहीं किया, जापान की ओर से काजूमासा मात्सुमोतो (Kazumasa Matsumoto) ने 41वें मिनट में गोल किया, यह Japan Hockey Team के लिए पहला गोल था।

अंत में Indian Hockey Team ने ठोके दो गोल :

Indian Hockey Team इस मुकाबले में तीसरे क्वार्टर के खेल के बाद 3-1 से आगे था, अब चौथे क्वार्टर का खेल शुरू हुआ, जिसके खत्म होने से पहले ऐसा लग रहा था कि यह मैच 3-1 के स्कोर लाइन पर भी खत्म होगा, क्योंकि जापान का खाता खुल जाने से जापान डिफेंड बेहतरीन कर रहा था लेकिन आखिरी के कुछ मिनट में उत्तम सिंह (Uttam Singh) और सुखजीत सिंह (Sukhjeet Singh) ने गोल किया, वही Indian Hockey Star Player Uttam Singh ने खेल के 54वें मिनट तथा Sukhjeet Singh ने 60वें मिनट में गोल कर टीम इंडिया (Team India) को यह मैच 5-1 से जीतने में मदद की है, इस तरह से Indian Hockey Team Asian Champions Trophy में लगातार मैच जीतने में सफल हो पाई।

Writer : Aman Kapson