Home Blog World Test Championship 2023-25 मे...
cricket

World Test Championship 2023-25 में Yashasvi Jaiswal और Joe Root के बाद बड़ा कारनामा करने वाले बेन ड्यूकेट बने तीसरे खिलाड़ी

08 Sep 2024 10 Views
IMG

World Test Championship Ben Duckett : इंग्लैंड की मेजबानी में England Cricket Team और Sri Lanka Cricket Team के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले का आगाज लंदन (London) के ओवल (Oval) में हो गया, जिसका पहले दिन का खेल पूरी तरह से मेजबान England Cricket Team के नाम रहा। Sri Lanka Cricket Team टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी, वही टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन के खेल का अंत जब खराब रौशनी के कारण जल्दी हुआ तो उस समय तक 3 विकेट के नुकसान पर 221 रन बना लिए थे। Oval Test Match में England Cricket Team की कप्तानी कर रहे ओली पोप (Ollie Pope) जहां 103 रन बनाकर नाबाद थे तो वहीं बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज बेन ड्यूकेट (Ben Duckett) के बल्ले से शानदार 86 रनों की पारी देखने को मिली जिसके दम पर England Cricket Team एक बड़ा कारनामा भी करने में कामयाब हो सके है।

Ben Duckett ने World Test Championship 2023-25 में पूरे किए अपने हजार रन :

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के तीसरे संस्करण 2023-25 में England Cricket Team और Sri Lanka Cricket Team के खिलाफ मुकाबले से पहले सिर्फ 2 ही ऐसे खिलाड़ी थे तो हजार रनों का आंकड़ा पूरा करने में कामयाब हो सके थे। वहीं अब इसमें तीसरे खिलाड़ी के तौर पर England Team के ओपनिंग बल्लेबाज बेन ड्यूकेट (Ben Duckett) का नाम भी शामिल हो गया है। Ben Duckett ने अपनी 86 रनों की पारी के दम पर WTC 2023-25 में हजार रनों का आंकड़ा पार कर लिया है तथा अब उनके नाम 1021 रन दर्ज हो चुके हैं। वहीं उनसे पहले जो रूट (Joe Root) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ये कारनामा करने में कामयाब हो सके थे। Joe Root इस लिस्ट में 1386 रनों के साथ जहां पहले नंबर पर काबिज हैं तो वही भारतीय क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल (Indian Cricketer Yashasvi Jaiswal) 1028 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

Ben Duckett ने 2024 में अबतक उम्मीद में खरे नहीं उतरे :

Ben Duckett का साल 2024 में Test Format से बल्ले से प्रदर्शन देखा जाए तो वह अब तक उम्मीद के अनुसार नहीं रहा है, जिसमें उन्होंने 11 टेस्ट मैच की 20 पारियों में कुल 700 रन बनाए हैं जिसमें Ben Duckett का औसत 35 का रहा है। इस दौरान Ben Duckett के बल्ले से एक शतक तथा तीन अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। Ben Duckett ने अब तक Test Match में 25 मुकाबलों में खेलते हुए करीब 40 की औसत से 1735 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतकीय पारियां Ben Duckett के नाम दर्ज हैं।

Writer : Aman Kapson