Home Blog Duleep Trophy 2024 Rishabh Pant : ने...
cricket

Duleep Trophy 2024 Rishabh Pant : ने आलोचकों को दिया बल्ले से जवाब, Duleep Trophy में लगाई सिर्फ 34 गेंदों में फिफ्टी

08 Sep 2024 11 Views
IMG

Duleep Trophy 2024, Rishabh Pant : दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया ए और बी टीम के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम (M Chinnaswamy Stadium) में खेले जा रहे मुकाबले में जहां पहले 19 साल के मुशीर खान (Musheer Khan) ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा तो वहीं अब सीनियर खिलाड़ियों में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का तीसरे दिन के खेल में बल्ले से कमाल देखने को मिला है, Musheer Khan ने जहां Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड तोड़ा है वही Rishabh Jain जो इस मुकाबले की पहली पारी में 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे, Rishabh Pant ने दूसरी पारी में अपने स्वाभाविक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली है। पंत के प्रदर्शन पर भारत तथा बांग्लादेश के खिलाफ आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले सेलेक्टर्स की नजरें टिकी हुईं थी ऐसे में Rishabh Jain ने उनकी टेंशन को भी अपनी इस पारी के दम पर दूर जरूर कर दिया होगा।

Rishabh Pant सिर्फ 34 गेंदों में लगाई फिफ्टी :

India की मेजबानी में Indian Cricket Team और Bangladesh Cricket Team के बीच टेस्ट सीरीज खेला जाना है, ऐसे में Rishabh Pant का टीम में वापसी करना लगभग तय माना जा रहा है, ऐसे में दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) में Rishabh Pant के प्रदर्शन के साथ फिटनेस पर भी सभी का ध्यान था। Rishabh Pant ने इस मुकाबले की पहली पारी में जरूर निराश किया लेकिन दूसरी पारी में Rishabh Pant अपने बल्ले का कमाल दिखाने में जरूर कामयाब हुए। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंडिया ए टीम के खिलाफ जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे तो Rishabh की टीम ने सिर्फ 22 के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए थे और यहां से पंत ने अपने स्वाभाविक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम को मुश्किल हालात से निकालने का काम किया। Rishabh Pant ने सिर्फ 34 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया जो फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर (First Class Cricket Career) में उनका दूसरा सबसे तेज शतक है। हालांकि Rishabh Pant ने 47 गेंदों में 9 चौके तथा 2 छक्कों की मदद से 61 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। वही आपको बता दे कि Rishabh Pant ने साल 2022 में बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम (M Chinnaswamy Stadium) में Sri Lanka Cricket Team के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सिर्फ 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया था जो उनकी फर्स्ट क्लास क्रिकेट की सबसे तेज फिफ्टी है।

Rishabh Pant ने विकेटकीपिंग में भी दिखाया अपना कमाल : 

Duleep Trophy में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बल्ले के अलावा विकेटकीपिंग में भी अपना कमाल दिखाया जिसमें उन्होंने दूसरे दिन के खेल में नवदीप सैनी (Navdeep Saini) की गेंदबाजी में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का डाइव लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा था। लेग स्टंप की ओर जा रही Navdeep Saini की गेंद को Mayank Agarwal ने पीछे की ओर खेलना चाहा, लेकिन विकेट के पीछे खड़े Rishabh Pant ने गेंद को बल्ले से लगने के तुरंत बाद डाइव लगाकर कैच लपक लिया। कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल होने के बाद Rishabh Pant ने इसी साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) में वापसी की थी, वहीं अब सभी की नजरें Rishabh Pant की test team में वापसी पर भी टिकी हुई हैं।

Writer : Aman Kapson