Home Blog Oval Test Match के लिए Sri Lan...
cricket

Oval Test Match के लिए Sri Lanka Cricket Board ने किया टीम का ऐलान, श्रीलंका टीम में हुई अब धाकड़ खिलाड़ी की वापसी

07 Sep 2024 12 Views
IMG

England vs Sri Lanka 3rd Test : इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में इंग्लैड में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला आज यानि 6 सितंबर से लंदन के केनिंग्टन ओवल (Kennington Oval) मैदान में खेला जाना है, मेजबान इंग्लैंड ने इस टेस्ट सीरीज (Test Series) के शुरुआती 2 मुकाबलों में जीत हासिल करने के साथ पहले ही इस टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर रखी तब वहीं अब तीसरे टेस्ट मैच के लिए Sri Lanka Cricket Team ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है, जिसमें 2 बड़े बदलाव भी देखने को मिले हैं। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम (Sri lanka Cricket Team) ने दूसरे टेस्ट मैच में खेलने वाले निशान मदुशंका (Nishan Madushka) और प्रभात जयसूर्या (Prabath Jayasuriya) की जगह पर कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) और विश्वा फर्नांडो (Vishwa Fernando) को ओवल टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 में शामिल करने का फैसला किया गया है।

Sri Lanka Cricket Team में मिला मौका :

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम (Sri lanka Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) को इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में खेलने का मौका मिला था, पर Kusal Mendis बल्ले से कोई खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके थे। Kusal Mendis उस मुकाबले की पहली पारी में जहां 24 तो वहीं दूसरी में खाता भी खोलने में कामयाब नहीं हो सके थे, फिर इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट मैच (Lords Test Match) में Kusal Mendis प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया था, अब फिर से उन्हें शुरुआती 2 मुकाबलों में ओपनिंग में जिम्मेदारी संभाल रहे निशान मदुशंका (Nishan Madushka) की जगह पर फिर से प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है। वहीं ओवल की पिच को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका क्रिकेट टीम ने स्पिनर प्रभात जयसूर्या (Prabhat Jayasuriya) की जगह पर अतिरिक्त तेज गेंदबाज विश्वा फर्नांडो (Vishwa Farnando) को टीम में शामिल किया है। Vishwa Farnando ने इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में खेला था जिसमें Vishwa Farnando ने 2 विकेट हासिल किए थे।

England के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए श्रीलंका टीम की प्लेइंग 11

दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसांका, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), दिनेश चंडीमल, धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कामिंडु मेंडिस, असिथा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, मिलन रत्नायके, विश्वा फर्नांडो।

England टीम की प्लेइंग 11 :

डैन लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रुक (उप-कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ऑली स्टोन, जोश हल, शोएब बशीर।

Writer : Aman Kapson