Home Blog New Zealand क्रिकेट टी...
cricket

New Zealand क्रिकेट टीम पहुंची भारत, इस तारीख को खेला जाएगा Afghanistan vs New Zealand Test के बीच टेस्ट मुकाबला

07 Sep 2024 9 Views
IMG

Afghanistan vs New Zealand Test : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम लंबे अर्से के बाद भारत अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ मैच खेलने के लिए पहुंच चुकी है। Newzealand Cricket Team ने आज सुबह ही भारतीय सरजमीं पर लैंड किया है, हालांकि न्यूजीलैंड की टीम का भारतीय टीम से कोई मुकाबला नहीं खेलना है। वही Afganistan Cricket Team और Newzealand Cricket Team के बीच एक टेस्ट मुकाबला होना है, Afganistan Cricket Team एक हफ्ते पहले ही भारत आ चुकी है तथा अब New Zealand Cricket Team के आने से मैच की तैयारी और भी जोर पकड़ने जा रही हैं। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज में एक ही टेस्ट होगा, जो नोएडा में 9 सितंबर से शुरू होने वाला है, वही नोएडा को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का होमग्राउंड बनाया गया है।

Newzealand Cricket Team की कप्तानी टिम साउदी (Tim Southee) के हाथ :

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जाना है, वही न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी टिम साउदी ( Tim Southee ) के हाथ में सौंपी गई है, New Zealand Cricket Team में कई ऐसे खिलाड़ी चुने गए हैं, जो भारत में आकर आईपीएल (IPL)में धमाल मचाते हैं। केन विलियमसन (Kane Williamson) , डेवोन कॉनवे (Devon Conway) , डेरिल मिशेल (Daryl Joseph Mitchell) ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) और मिशेल सेंटनर (Mitchell Santner) के नाम उसमें शामिल हैं। यह टेस्ट में भले ही अफगानिस्तान तथा न्यूजीलैंड के बीच हो रहा है, पर यह मुकाबला आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपिनशिप (ICC World Test Championship) का हिस्सा नहीं होगा, ऐसे में इस मैच की हार जीत से डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल पर कुछ भी असर नहीं होने वाला है।

Afganistan Cricket Team की तैयारी भी जोरों पर :

Afganistan Cricket Team पहले ही भारत आ चुकी थी तथा नोएडा क्रिकेट टीम के साथ एक मुकाबला भी खेला है, जिसमें टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी बेहतर नजर आया है। टीम की कमान हशमतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) के हाथ में सौंपी गई है, लेकिन टीम को उस वक्त झटका लगा, जब टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) इस मुकाबले से बाहर हो गए, Rashid Khan को इंजरी है और वे आने वाले कुछ और वक्त के लिए क्रिकेट के मैदान से दूर रहने वाले है, हालांकि Rashid Khan भी आईपीएल के स्टार खिलाड़ी है, इसके साथ ही Afganistan Cricket Team में काफी IPL में खेलने वाले खिलाड़ी हैं, ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी तथा Afganistan Cricket Team और New Zealand Cricket Team के बीच मुकाबला कांटे का होने वाला है।

Writer : Aman Kapson