Home Blog Argentina की जोड़ी Andres ...
badminton

Argentina की जोड़ी Andres Molteni और Maximo Gonzalez ने Rohan bopanna और Matthew Ebden की जोड़ी को US Open 2024 में दी मात

05 Sep 2024 9 Views
IMG

US Open 2024 : भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और Australian Tennis Player मैथ्यू एबडेन (Matthew Ebden) की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को यूएस ओपन मेंस डबल्स इवेंट (US Open Men's Doubles Event) के तीसरे दौर में अर्जेंटीना के मैक्सिमो गोंजालेज (Maximo Gonzalez) और एंड्रेस मोल्टेनी (Andres Molteni) से 66 मिनट में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही अब US Open 2024 के मेंस डबल्स इवेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है, मैच की शुरुआत अर्जेंटीना की जोड़ी Andres Molteni और Maximo Gonzalez के शानदार प्रदर्शन के साथ हुई। Andres Molteni और Maximo Gonzalez ने पहला सेट आसानी से 6-1 से जीत लिया तथा इस दौरान कई बार इंडो-ऑस्ट्रेलियाई (Indo-Australian) जोड़ी की सर्विस तोड़ी। Rohan Bopanna और Matthew Ebden ने दूसरे सेट में जोरदार वापसी की लेकिन उनके प्रतिद्वंद्वियों ने महत्वपूर्ण मौकों का फायदा उठाया तथा इसे 7-5 से जीतकर टाई-ब्रेक से बचा लिया, इस तरह से Rohan Bopanna और Matthew Ebden US Open 2024 से बाहर हो गए।

Rohan Bopanna ने अपने करियर को लेकर कही ये बात :

Rohan Bopanna मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि "वह जिस मुकाम पर हैं, उसके लिए यह उनका बहुत बड़ा बोनस है, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह दो दशकों तक भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 2002 में डेब्यू करने से लेकर 22 साल बाद, उन्हें अभी भी भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल रहा है, उन्हें इस पर बहुत गर्व है।

आपको दिलचस्प बात बता से कि रोहन बोपन्ना और एबडेन मेंस डबल्स इवेंट में मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 (Australian open 2024) चैंपियन हैं, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि वे अगले साल अपने खिताब के बचाव के लिए एक साथ टीम बनाएंगे या नहीं।

Writer : Aman Kapson