Home Blog Pakistan vs Bangladesh : बांग्...
cricket

Pakistan vs Bangladesh : बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को घर में घुसकर धोया, Ravalpindi में लिख डाला इतिहास

04 Sep 2024 13 Views
IMG

Pakistan vs Bangladesh : पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश टेस्ट Pakistan Cricket Board की मेजबानी में रावलपिंडी में खुला जा रहा था, Ravalpindi का ऐतिहासिक मैदान तथा पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की शर्मनाक हार, बांग्लादेश क्रिकेट (Bangladesh Cricket) के लिए यह उन चुनिंदा पलो में से एक रहा जिसे कभी भी नहीं भुला जा सकता है। Pakistan Cricket Team को उनके घर पर ही बुरी तरह हराना अब तक बड़ी टीमें किया करती थी, पर आज बांग्लादेश जैसे छोटी टीम ने भी पाकिस्तान को बुरी तरह से धो डाला है। Bangladesh जैसे छोटी टीमें क्रिकेट के इस फॉर्मेट पर ज्यादा फोकस नहीं करती हैं, फिर भी Bangladesh Cricket Team ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना दबदबा बनाया तथा सीरीज 2-0 से जीतकर Bangladesh ने अपने नाम किया है। सीरीज में खेले गए दोनों मुकाबलों के दौरान पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से Bangladesh Cricket Team के समाने कमजोर नजर आई है।

Pakistan vs Bangladesh मैच का हाल रहा ऐसा :

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में Bangladesh Cricket Team के कप्तान नजमुल हुसैन शांटो (Najmul Hossain Shanto) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, Test Match के पहले दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी गई, खेल के दूसरे दिन Pakistan Cricket Team बल्लेबाजी करने के लिए आई तथा Pakistani Team 274 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गए, इस दौरान पाकिस्तान की ओर से सैम अयूब (Saim Ayub) ने 58, शान मसूद (Shan Masood) ने 57 रन और Salman Ali Agha ने 54 रनों की पारी खेली। वहीं बांग्लादेश के लिए मेहदी हसम मिराज (Mehidy Hasan Miraz) ने पांच विकेट लिए, इसके साथ ही तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) को 3 और शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को एक सफलता हासिल मिली।

इसके बाद बांग्लादेश की बल्लेबाजी आई। जहां वह 262 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गए, हालांकि इस पारी में बांग्लादेश के बेहद खराब शुरुआत मिली थी, पर Bangladeshi Team ने सिर्फ 26 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे, हालांकि टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (Litan Das) और Mehidy Hasan Miraz ने पारी को संभाला और टीम को एक अच्छा स्कोर तक पहुंचाने का काम किया था, जहां पाकिस्तान के पास सिर्फ 12 रनों की लीड रह गई थी।

Bangladeshi Bowlers आक्रामक नजर आए :

12 रनों के मामूली लीड के साथ मैदान पर उतरी Pakistani Team को बांग्लादेश ने सिर्फ 172 रनों पर ऑलआउट कर दिया। Bangladesh Cricket Team ने जब Pakistan Cricket Team को दूसरे टेस्ट मैच (Second test match) की दूसरी पारी में ऑलआउट किया तब सभी 10 विकेट उनके तेज गेंदबाजों ने झटके, आपको बता दे कि इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ था, हमेशा स्पिन गेंदबाजों का भी योगदान इसमें रहा था, पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के Taskin Ahmed, Hassan Masood तथा Nahid Rana ने विकेट झटके, यह तीनों गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस दौरान हसन महमूद (Hassan Masood) ने पांच विकेट हासिल किए, तो वहीं नाहिद राणा (Nahid Rana) ने चार और तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) ने एक विकेट हासिल किया और बांग्लादेश को जीत के लिए सिर्फ 185 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे Bangaladesh Cricket Team ने बड़ी आसानी के साथ सिर्फ 4 विकेट खोकर चेज कर लिया, इसके साथ ही Bangaladesh Cricket Team ने Pakistan Cricket Team को पाकिस्तान की धरती में मैच हराया और सीरीज अपने नाम किया।

Writer : Aman Kapson