Home Blog T20 Series West Indies ने South Afri...
cricket

T20 Series West Indies ने South Africa के खिलाफ जीती लगातार तीसरी T20 सीरीज, Shai Hope बना हीरो

26 Aug 2024 25 Views
IMG

West Indies vs South Africa T20 Series : West Indies ने दूसरे T20 Match में South Africa Cricket Team को 30 रनों से हरा दिया है, पहला मुकाबला West Indies Cricket Team 7 विकेट से जीता था। अब वेस्टइंडीज ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लिया। West Indies के लिए खास बात यह है West Indies South Africa Team के खिलाफ लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीता है, West Indies के लिए Second T20 Match में गेंदबाजों तथा बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और South Africa Team के खिलाफ मैच जीत गए।

Shai Hope ने बनाए West Indies के लिए सर्वाधिक रन :

2nd T20 Match में South Africa Toss जीता पर, उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, वही पहले बैटिंग का न्योता मिलने के बाद वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए, West Indies Team के लिए Shai Hope ने सबसे ज्यादा रन बनाए, 2nd T20 Match में Shai Hope ने अपने टीम के लिए 41 रन बनाए, वहीं captain Rovman Powell ने 35 रन बनाए और अंत में Sherfane Rutherford (शरफाने रदरफोर्ड) ने 18 गेंदों में 29 रन बनाए, जिसमें तीन चौके तथा दो छक्के शामिल थे, इन प्लेयर्स की वजह से ही West Indies Cricket Team ने सम्मानजनक स्कोर 179 रन बना पाई।

Shamar Joseph और Romario Shepherd ने अपने नाम किए 3-3 Wicket :

वही हम दूसरी तरफ South Africa Cricket Team की बात करे तब Ryan Rickelton (रियान रिकेल्टन) ने 20 रन तथा Reeza Hendricks (रीजा हेंड्रिक्स) ने 44 रन बनाकर South Africa Team के लिए अच्छी शुरुआत किया, पर इन दोनों प्लेयर्स के आउट होने के बाद बाकी के बल्लेबाज मैदान में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। अफ्रीकी टीम के लिए Tristan Stubbs (ट्रिस्टन स्टब्स) ने जरूर 28 रन बनाए, पर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। Shamar Joseph (शमर जोसेफ) तथा Romario Shepherd (रोमारियो शेफर्ड) के आगे अफ्रीकी मिडिल ऑर्डर बुरी तरह से ध्वस्त हो गया इन दोनों ही गेंदबाजों ने 3-3 विकेट अपने नाम किए, Romario Shepherd ने जहां 4 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए, ऐसा शानदार प्रदर्शन करने के लिए उन्हें Player of The Match अवॉर्ड दिया गया।

Writer : Aman Kapson