Home Blog England Cricket Team ने जीता...
cricket

England Cricket Team ने जीता पहला टेस्ट , Sri Lanka Cricket Team को 5 विकेट से हारा

25 Aug 2024 23 Views
IMG

ENG vs SL 1st Test : हाल ही में England की मेजबानी में Srilanka Cricket Team और England Cricket Team के बीच Test Match का आयोजन किया गया था और इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया है, उन्होंने इस मुकाबले को Srilanka के खिलाफ चौथे दिन जीता है, इसी के साथ इंग्लैंड ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली और 1st Test Series England Cricket Team के नाम हो गई। England और Srilanka के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है और इस सीरीज के पहले मुकाबले को England Team ने अपने नाम कर लिया है।

World Test Championship में England को फायदा :

England Cricket Team ने First Test Match पहले को 5 विकेट से जीता है, वही इंग्लैंड टीम ने इस मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन किया है, इसी के साथ England Cricket Team को World Test Championship के अंक तालिका में भी फायदा हुआ है, दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले का आयोजन Manchester के Old Trafford Cricket Ground में किया गया, वही हम Shrilankan Cricket Team की बात करे इस मैच में Srilanka ने England को अच्छी टक्कर दी है।

England Cricket Team इस जीत के साथ WTC की अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है।

England और Srilanka के मध्य खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान Dhananjay D Silwa ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जहां वह मैच की पहली पारी में 236 के स्कोर पर ऑलआउट हो गए, वही पहली पारी में कप्तान Dhananjay D Silwa ने सर्वाधिक 74 रनों की पारी खेली, वहीं Milan Rathnayake ने अपने डेब्यू मैच में 72 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए।

England team ने अपनी पहली पारी में 358 रन बनाए, इस दौरान इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर Jemy Smith ने 111 रनों की पारी खेली, यह इस मैच का पहला शतक रहा, जिसके कारण इंग्लैंड ने इस मुकाबले में 122 रनों की लीड हासिल कर लिया था, वही यहां पर England Cricket Team काफी मजबूत स्थिति में आ गई। इंग्लैंड को ऑलआउट करने के बाद श्रीलंका की टीम फिर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में आई और उन्होंने 326 रन बनाए तथा 204 रनों की लीड हासिल कर लिया।

Joe Root ने दिलाई जीत :

इसी के साथ England Cricket Team को इस मुकाबले में जीतने के लिए Srilanka Cricket Team ने 205 रनों का टारगेट दिया था और England Cricket Team ने इस टारगेट को सिर्फ 5 विकेट खोकर 205 रन बनाकर हासिल कर लिया, इंग्लैंड के लिए मैच की आखिरी पारी में Joe Root ने 62 रनों की पारी खेली, वहीं Jemmy Smith ने 39 रन बनाए, Joe Root इस मुकाबले में नाबाद रहे।

Writer : Aman Kapson