Home Blog UP T20 League 2024 का आगाज ...
cricket

UP T20 League 2024 का आगाज आज से, आप इस तरह से इसका Live Streaming देख सकते हैं

25 Aug 2024 30 Views
IMG

UP T20 league: आज यानि 25 अगस्त से UP T20 league की दूसरे सीजन का आगाज हो रहा है, जिसमें पहला मुकाबला पहले सीजन के फाइनल में पहुंचने वाली Kashi Rudras और Meerut Maverick की टीम के बीच मे उत्तरप्रदेश की राजधानी Lucknow में स्थित Ikana Cricket Stadium में खेला जाएगा। Kashi Rudras ने पहले सीजन के फाइनल में Meerut Maverick के खिलाफ 147 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए उन्हें 7 विकेट से मात दिया था। वही इस साल आज से UP T20 league की शुरुआत होने जा रहा है इस दूसरे सीजन में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें Gorkhapur Lions, Kanpur Superstar, Kashi Rudras, Noida Kings, Lucknow Falcons तथा Meerut Maverick की टीम है।

Second Season का फॉर्मेट कुछ इस तरह रहेगा :

यदि हम UP T20 league second Season के फॉर्मेट को लेकर बात करते है तब इसमें सभी टीम को अन्य टीम के खिलाफ League Stage में 2 मुकाबले खेलने होंगे फिर इसके बाद टॉप-4 में रहने वाली टीमों को playoff में जगह मिलेगी, यहां पर पहले स्थान पर रहने वाली Team Qualifire1 में भिड़ेंगी इसके बाद तीसरे तथा चौथे नंबर रहने वाली टीम के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा, वही First Qualifire (पहले क्वालीफायर) में हारने वाली टीम दूसरे क्वालीफायर में एलिमिनेटर मुकाबले को जीतने वाली टीम से भिड़ेगी तथा इसमें जीत हासिल करने वाली टीम फाइनल में पहले क्वालीफायर में जीत हासिल करने वाली टीम से भिड़ने वाली है, इस बार दूसरे सीजन में कुल 34 मुकाबले खेले जाएंगे। UP T20 league का फाइनल अगले महीने यानि 14 सितंबर को होने वाला है, वहीं सभी मैच लखनऊ के Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ikana Cricket Stadium में खेला जाना तय हुआ है।

UP T20 league के मुकाबले कब तथा कहां देख सकते लाइव? 

यदि आप UP T20 league का मैच देखना चाहते है तब आप Ikana Cricket Stadium Lucknow में मैच देख सकते हैं। इसके साथ ही यूपी टी20 लीग 2024 के सभी मैचों का सीधा प्रसारण टीवी पर Sports 18 के नेटवर्क पर किया जाएगा, इसके साथ ही इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा की एप तथा वेबसाइट के साथ ही आप Fan Code की ऐप तथा वेबसाइट में किया जाएगा ऐसे में आप दोनों Streaming Channel के माध्यम से भी देख सकते हैं।

Writer : Aman Kapson