Home Blog bangladesh ने पहली बार...
cricket

bangladesh ने पहली बार टेस्ट में पाकिस्तान को हराया, Pakistan Cricket Team को पहले मैच में 10 विकेट से धोया

25 Aug 2024 20 Views
IMG

Pakistan vs bangladesh 1st Test: पाकिस्तान की मेजबानी में Pakistan Cricket Team तथा bangladesh Cricket Team के बीच दो मैचों की test series वर्तमान समय में खेली जा रही है, वही इस सीरीज के पहले मुकाबले में Pakistani Team को हार का सामना करना पड़ा है। bangladesh Cricket Team ने इस मुकाबले को 10 विकेट से अपने नाम किया वही Bangladeshi पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ Test Match जीता है, पांच दिनों तक खेले गए इस मुकाबले में मिली जीत के बाद Bangladesh Cricket Team ने इस सीरीज में भी 1-0 की बढ़त हासिल कर लिया है, वही आपको बता दे कि Pakistan Cricket Team को अपने Cricket History में पहली बार बांग्लादेश के हाथों टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

कैसा रहा Pakistan और Bangladesh मैच का हाल

Bangladesh इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है और बांग्लादेश पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। वही इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई Pakistan Cricket Team ने 448 के स्कोर पर 6 विकेट खोकर पारी घोषित कर दिया था, पाकिस्तान के लिए इस इस दौरान Saud Shakil ने 141 रन तथा Mohammad Rizwan ने 171 रनों की पारी खेली थी।

वही फिर बल्लेबाजी करनी आई Bangladesh Cricket Team 565 की स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ Bangladesh ने अपनी पहली पारी के बाद 117 रनों की लीड हासिल कर लिया था, Pakistan को फिर उन्होंने 146 के स्कोर पर All out कर दिया तथा उन्हें जीत के लिए सिर्फ 30 रनों की लक्ष्य मिला था जिसे Bangladesh ने 6.3 ओवर में बिना विकेट खोए आसानी से चेज कर लिया।

Pakistan Cricket Team Bangladesh की Team से पहली बार हारी :

Pakistan Team ने इस मुकाबले की पहली पारी में 448 रन पर पारी घोषित कर दिया था, जब उनके पास मौका था कि वह और भी बड़ा स्कोर बना सके, ऐसे में Pakistan Cricket Team (पाकिस्तान क्रिकेट टीम) ने ऐसा किया नहीं तथा कप्तान Shan Masud (शान मसूद) ने पारी घोषित कर दी। आपको बता दें कि Test Cricket के इतिहास में ऐसा 17वीं बार हुआ है जब किसी टीम ने पहली पारी को घोषित किया तथा फिर भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं Pakistan के साथ ऐसा तीसरी बार हुआ है, Pakistan तथा Bangladesh के बीच इससे पहले कुल 13 Test Match खेले गए थे। जहां Pakistan ने 12 टेस्ट मैच जीते थे, वहीं एक मैच ड्रॉ रहा था, लेकिन लंबे इंतजार के बाद बांग्लादेश ने 14वें Test Match में जीत हासिल कर ही लिया।

Writer : Aman Kapson