Home Blog Bangladesh Vs Pakistan Test Series : ब...
cricket

Bangladesh Vs Pakistan Test Series : बांग्लादेश के क्रिकेट खिलाड़ी समय से पहले पहुंचे पाकिस्तान, इन खिलाड़ियों को मिला है स्कवॉड में जगह

13 Aug 2024 31 Views
IMG

Bangladesh Vs Pakistan Test Series : इस मंथ यानि अगस्त में बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेला जाना है, और इस सीरीज का पहला मुकाबला 21 अगस्त से खेला जाएगा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए से देखा जाए तब यह सीरीज पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों टीमों के लिए काफी अहम है, इसी बीच बांग्लादेश की टीम समय से पहले पाकिस्तान पहुंच गई है। आपको बता दें कि इस टेस्ट सीरीज के लिए bangladesh cricket team निर्धारित समय से चार दिन पहले लाहौर पहुंच गई है, यानि कि 16 अगस्त को टीम पहुंचने वाला था लेकिन बांग्लादेश में आंतरिक अशांति के चलते 12 अगस्त को ही पाकिस्तान पहुंच गया है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम रावलपिंडी में होने वाले पहले टेस्ट से पहले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम तथा Rawalpindi Cricket Stadium में तीन-तीन दिन ट्रेनिंग करेगी।

Bangladesh में हिंसा के बीच पाकिस्तान पहुंची bangladesh cricket team :

Former Prime Minister Sheikh Hasina का स्थीफा देना और देश छोड़कर जान के बाद दबांग्लादेश में जारी राजनीतिक अशांति के कारण खिलाड़ियों की तैयारियां पर असर पड़ा है, सुरक्षा चिंताओं के कारण टीम के विदेशी कोचिंग स्टाफ भी पिछले सप्ताह ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खिलाड़ियों के साथ शामिल नहीं हो सके थे। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने सोशल मीडिया पर टीम की रवानगी का वीडियो शेयर किया है, और तय समय से पहले बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान पहुंच गई। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि खिलाड़ी बांग्लादेश से पाकिस्तान जाने के लिए ढाका एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं, निर्धारित समय से पहले ही खिलाड़ियों का पाकिस्तान आना पीसीबी की ओर से बीसीबी को दिए गए निमंत्रण के बाद हुआ, जिसमें यह सुनिश्चित करने को कहा गया था कि मेहमान खिलाड़ियों को टेस्ट मैचों से पहले उन्हें पर्याप्त तथा उचित ट्रेनिंग का अवसर मिले सके, इस लिहाज से bangladesh cricket team पाकिस्तान के लिए रवाना हुई है।

खिलाडियों को नहीं मिल पाई पर्याप्त ट्रेनिंग :

वैसे तो बांग्लादेश के टेस्ट क्रिकेटरों का चटगांव में ट्रेनिंग शिविर था, जो पिछले महीने देश भर में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के कारण बाधित हुआ था, और शेरे बांग्ला परिसर के अंदर भी राजनीतिक रैलियां हुई हैं, ऐसे में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने के लिए समय नहीं मिल सका है, ऐसे में उन्हें पाकिस्तान में सीरीज शुरू होने से पहले ट्रेनिंग और प्रैक्टिस करना है। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 30 अगस्त से खेला जाना तय हुआ है, इस सीरीज के लिए टीम में 16 प्लेयर्स को जगह मिली है, वहीं अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की bangladesh test cricket team में वापसी हो गई है, टीम का Captain Nazmul Hussain Shanto को बनाया गया है, इस सीरीज को इन्हीं की कप्तानी में खेला जाना है, ऐसे में आइए पूरे स्क्वाड पर एक नजर डालते हैं।

बांग्लादेश टेस्ट टीम:

Nazmul Hussain Shanto (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन कुमार दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, शोरफुल इस्लाम , हसन महमूद, तस्कीन अहमद तथा सैयद खालिद अहमद आदि।

Writer ; Aman Kapson