Home Blog इस बड़ी india vs bangladesh ...
cricket

इस बड़ी india vs bangladesh सीरीज के बाद Jasprit Bumrah की होगी मैदान पर वापसी

13 Aug 2024 33 Views
IMG

Jasprit Bumrah News: अगस्त 2024 में भारतीय टीम का श्रीलंका के साथ मैच था उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त लंबे ब्रेक पर है, लगभग एक महीने का ब्रेक है, सभी खिलाड़ी अपने अपने घर पर हैं या फिर कहीं घूमने निकल गए हैं। वही टीम इंडिया अब सीधे सितंबर में मैदान में उतरेगी, जब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, इस बीच हालांकि दलीप ट्रॉफी होगी, जिसमें भारतीय टीम के बड़े स्टार भी खेलते हुए नजर आने वाले है, लेकिन हम भारतीय टीम के तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah की बात करे तब वे लंबे ब्रेक में है और सितंबर में भी शायद मैदान में उतरने वाले है,अभी तक तो यही संभावना जताई जा रही है कि Jasprit Bumrah अभी ब्रेक में है और ब्रेक से कब वापसी होगी उसके बारे में किसी को पता नहीं, यहां तक बीसीसीआई को भी नहीं पता।

india vs bangladesh सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे Jasprit Bumrah :

भारत की मेजबानी में india vs bangladesh के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 19 सितंबर से खेला जाना तय हुआ है, और सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होगी, लिहाजा काफी ज्यादा अहम होने जा रही है, इस बीच वैसे तो भारत के सभी बड़े खिलाड़ी, जो टेस्ट खेलते हैं, वो इस सीरीज में खेलेंगे, लेकिन Jasprit Bumrah की खेलने की सम्भावना बहुत ही कम है, यहां तक कि Rohit Sharma और Virat Kohli जैसे खिलाड़ी भी दिलीप ट्रॉफी खेलते हुए दिख सकते हैं, वही हम Jasprit Bumrah की बात करे तब वे उसमें भी नजर नहीं आएंगे। माना जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले स्टार तेज गेंदबाज Mohammed Shami फिट हो जाएंगे, यदि वे खेलने के लिए तैयार हो जाते है तब फिर Jasprit Bumrah का आराम करीब करीब तय है, ऐसे में Mohammed Shami के ऊपर निर्भर करता है कि वह मैदान में वापसी कर रहे है या फिर ब्रेक में रहेंगे।

टेस्ट सीरीज india vs new zealand अक्टूबर में

वर्तमान परिदृश्य के अनुसार देखा जाए तब वैसे भी बांग्लादेश की टीम इतनी मजबूत अभी नजर नहीं आ रही है कि भारत को टेस्ट में टक्कर दे पाए। और वही अक्टूबर में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज खेलेगी और इसके बाद नवंबर में भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खेला जाना तय हुआ है, जो काफी ज्यादा अहम होगी। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि बांग्लादेश के बाद जब न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज होगी तब Jasprit Bumrah की वापसी होती है या फिर सीधे ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वे मैदान में उतरेंगे, Jasprit Bumrah शायद लंबे ब्रेक में रह सकते है और ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध खेलते हुए नजर आने की संभावना है।

Writer : Aman Kapson