Home Blog ipl 2025 Mumbai Indians Rohit Sharma क...
cricket

ipl 2025 Mumbai Indians Rohit Sharma को करेगी रिटेन, इन तीन कारणों से आईपीएल में करेगी रिटेन रोहित शर्मा को

12 Aug 2024 34 Views
IMG

Mumbai Indians Possible Retain Players: जल्द ही मेगा ऑक्शन होने जा रहा है, ऐसे में ipl 2025 के लिए 2024 में भी मेगा ऑक्शन हो जाने की संभावना है, मेगा ऑक्शन से पहले टीमों के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करना आसान नहीं होगा। खासकर, Mumbai Indians जैसी टीम किस-किस खिलाड़ी को रिटेन करेगी? दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Mumbai Indians के ज्यादातर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कप्तानी से खुश नहीं हैं, Hardik Pandya के कप्तानी में Mumbai Indians काफी मैच IPL 2024 में हार गई, वही रोहित शर्मा भी Mumbai Indians की सेटअप से नाखुश हैं, ऐसे में क्या मुंबई इंडियंस यह फैसला कर पाएगी और मेगा ऑक्शन से पहले Rohit Sharma को रिलीज कर देगी ? Rohit Sharma की कप्तानी में Mumbai Indians ने रिकॉर्ड 5 बार आईपीएल टाइटल अपने नाम किया है, Mumbai Indians अबतक की सबसे बड़ी टीम है, ऐसे में Rohit Sharma को रिलीज करना Mumbai Indians के लिए आसान नहीं होगा। आज हम आपको बताएंगे वो बड़े कारण जिसकी वजह से Rohit Sharma को रिलीज करना Mumbai Indians के लिए बड़ी चुनौती साबित होगा।

बीसीसीआई का रिटेनशन नियम :

कोई भी आईपीएल टीमें अपने 6 खिलाड़ियों को रिटेन एक सीजन में कर सकती है, ऐसे में Mumbai Indians में Suryakumar Yadav के अलावा Jasprit Bumrah , hardik pandya तथा Rohit Sharma का रिटेन होना तय माना जा रहा है। यदि Rohit Sharma अधिक पैसे की मांग करते है तब Mumbai Indians को देने में कोई परेशानी नहीं होगी, ऐसे में रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस के लिए IPL 2025 में खेलते हुए देख पाएंगे।

Rohit Sharma का अनुभव की कप्तानी में रिकॉर्ड 5 बार आईपीएल टाइटल जीता है क्रिकेट में मायने रखता है :

Rohit Sharma का अनुभव क्रिकेट की दुनिया में काफी मायने रखता है, लेकिज पिछले कुछ सीजन Rohit Sharma के लिए अच्छे नहीं रहे, लेकिन Rohit Sharma का रिकॉर्ड शानदार रहा है। Mumbai Indians ने Rohit Sharma की कप्तानी में रिकॉर्ड 5 बार आईपीएल टाइटल जीता है, खासकर, Rohit Sharma बड़े मैचों में अच्छा करते हैं। वह अपनी बल्लेबाजी के अलावा कप्तानी से टीम की जीत में योगदान देते रहे हैं, ऐसे में Rohit Sharma के अनुभव को देखते हुए Mumbai Indians किसी भी कीमत पर अपने पूर्व कप्तान को रिटेन करना चाहेगी, अभी के समय में यदि हम बात करे तब Rohit Sharma से Mumbai Indians है।

Rohit Sharma का फॉर्म में बदलाव आया है :

IPL 2024 में Rohit Sharma का फॉर्म मिला-जुला रहा, लेकिन इसके बाद t20 world cup में Rohit Sharma का शानदार रूप देखने को मिला, टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया, इस टूर्नामेंट के तकरीबन हर मैच में Rohit Sharma ने टीम इंडिया को तूफानी शुरूआत दिया था, और Rohit Sharma का रणनीति के बदौलत इंडिया टीम अधिकतर मैच जीतने में काफी मददगार साबित हुआ है, ऐसे में Rohit Sharma का यह रूप IPL 2025 में भी देखने को मिलेगा और मौजूदा फॉर्म के मद्देनजर Mumbai Indians उन्हें खोना नहीं चाहेगी।

Writer : Aman Kapson