Home Blog Mandeep Singh ने 14 साल पु...
cricket

Mandeep Singh ने 14 साल पुराना नाता Punjab Cricket Association से तोड़कर किया बड़ा ऐलान, अब इस टीम से क्रिकेट खेलेगा

12 Aug 2024 25 Views
IMG

Mandeep Singh: भारतीय बल्लेबाज Mandeep Singh एक बेहतरीन क्रिकेटर है, जो अबतक घरेलू क्रिकेट के Punjab Cricket Association के तरफ से खेलते हुए नजर आ रहे थे लेकिन 11 अगस्त को Punjab Cricket Association से अलग होने की घोषणा की है। वही हम बात करे तब Mandeep Singh घरेलू क्रिकेट में पंजाब की टीम से लगातार 14 साल तक क्रिकेट खेला, लेकिन अब वह त्रिपुरा की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे, आज उन्होंने इस बात का ऐलान खुद सोशल मीडिया के माध्यम से किया है, वही Mandeep Singh ने भारत की तरफ से 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे, और बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

Punjab Cricket Association टीम को कहा Mandeep Singh :

आज Mandeep Singh ने इंस्टाग्राम पर अपने फैसले की घोषणा करते हुए लिखा कि "पंजाब के साथ जूनियर स्तर से लेकर सीनियर स्तर तक मेरी यात्रा शानदार रही, मैं भाग्यशाली था कि मेरे कप्तान रहते हुए टीम ने 2023-24 के सीजन में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती, पर काफी सोच विचार करने के बाद मुझे लगा कि अब अपने करियर का नया अध्याय शुरू करने का समय आ गया है और इसलिए मैंने अगले घरेलू सीजन में त्रिपुरा की तरफ से खेलने का फैसला किया है, मैं पीसीए के सचिव Dilsher Khanna , Yuvraj Singh तथा Harbhajan Singh की सालों तक उनके निरंतर समर्थन के लिए सराहना करना चाहता हूं, मैं पीसीए प्रबंधन के सदस्यों तथा उन कर्मचारियों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जो वर्षों से मेरे साथ रहे।"

Punjab Cricket Association Mandeep Singh की डेब्यू थी शानदार :

वही हम बात करे Mandeep Singh की तब इन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने दम पर पंजाब की टीम को कई मैच जिताए हैं। Mandeep Singh साल 2010 में पंजाब की टीम के लिए डेब्यू किया था, उन्होंने अभी तक 99 फर्स्ट क्लास मैचों में 6448 रन बनाए, जिसमें 15 शतक शामिल हैं, इसके अलावा उनके नाम पर 131 लिस्ट-ए मैचों में 3855 रन दर्ज हैं, इस तरह से Punjab Cricket Association के साथ Mandeep Singh का रिश्ता काफी बेहतरीन रहा है।

आईपीएल में इन टीमों का हिस्सा रह चुके है Mandeep Singh :

वही Mandeep Singh की बात करे तब ये आईपीएल के अनेक सीजन में खेलते नजर आए है। Mandeep Singh आईपीएल में Delhi Capitals , Kings XI Punjab , Kolkata Knight Riders तथा आरसीबी के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं, उन्होंने आईपीएल के कुल 105 मैचों में 1674 रन बनाए हैं, इस दौरान 77 रन उनका हाईएस्ट स्कोर रहा है, इसके साथ ही वह साल 2023 में वह KKR की टीम का हिस्सा रहे थे।

Writer : Aman kapson