Home Blog आज रात Aman Sahrawat Wrestling...
badminton

आज रात Aman Sahrawat Wrestling का आखिर दाव, Paris Olympic 2024 में ब्रॉन्ज मेडल या फिर भारत लौटेंगे खाली हाथ

09 Aug 2024 40 Views
IMG

Paris Olympic 2024, Aman Sahrawat Wrestling: भारत के स्टार रेसलर अमन सहरावत से Paris Olympic में बहुत उम्मीदें थी लेकिन Amar Sahrawat 57 किलो भारवर्ग के सेमीफाइनल में हार गया और उनका गोल्ड या फिर सिल्वर का सफर यही खत्म हो गया, इसी के साथ कुश्ती में भारत के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। लेकिन आपको बता दे कि Aman Sahrawat का ओलंपिक 2024 में उनका सफर अभी खत्म नहीं हुआ है, वह अभी भी भारत के लिए ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल जीत सकते हैं, और अपने आप को एक Olympic medalist के लिस्ट में शुमार कर सकते हैं, हालांकि वह फाइनल में एंट्री किए होते तब उनका गोल्ड या फिर सिल्वर पक्का हो जाता लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके, उन्हें सेमीफाइनल मैच में जापान के री हिगुची से हार का सामना करना पड़ा, और इस तरह से फाइनल मैच में अपनी जगह Aman Sahrawat नहीं बना पाए।

Paris Olympic 2024 Wrestling में भारत की आखिरी दांव है Aman Sahrawat

वही हम बात करे लगातार चार पांच ओलंपिक्स में रेसलिंग में भारत का मेडल पक्का रहता था, लेकिन Paris Olympic में अबतक खाता नहीं खुला है, ऐसे में अमन सहरावत पेरिस ओलंपिक 2024 के रेसलिंग इवेंट में भारत की आखिरी उम्मीद हैं। आज रात को Paris Olympic 2024 में Aman Sahrawat अखाड़े में आखिरी बार ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए 09 अगस्त की रात 09:45 बजे दंगल करते नजर आएंगे, ऐसे में इस मुकाबले पर 140 करोड़ भारतीयों की निगाहें उन पर टिकी हुई है, Aman Sahrawat का ब्रॉन्ज मेडल मैच प्यूर्टो रिको के 29 वर्षिय डैरियन टोई क्रूज से खेला जाना है, यदि इस रेसलर के खिलाफ अमन यदि अपना मैच जीत जाते हैं तब वह Paris Olympic Bronze Medalist हो जाएंगे और भारत के लिए एक और मेडल आ जाएगा।

Paris Olympic 2024 Wrestling में भारत को अबतक निराशा हाथ आई है

वही हम आपको बता दे कि Paris Olympic 2024 में अबतक भारत का एक मेडल Vinesh Phogat लेकर आ गई होती, लेकिन भारत को रेसलिंग इवेंट में तब सबसे बड़ा झटका लगा था जब बुधवार को Vinesh Phogat को उनके फाइनल मुकाबले से ठीक पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया। वह अपने फाइनल मुकाबले में यूएसए की सारा हिल्डेब्रांट के खिलाफ स्वर्ण पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली थीं, लेकिन 50 किलोग्राम वर्ग में केवल 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण Paris Olympic 2024 में Vinesh Phogat Olympic Wrestling से बाहर कर दिया गया। हालांकि उन्होंने सिल्वर मेडल के लिए कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में अपील किया है, और गुरुवार को CAS ने स्वीकार कर लिया है। इस मुद्दे पर शुक्रवार सुबह यानि आज 9 अगस्त को फैसला लिया जाना है, भारत ने ओलंपिक में अब तक कुल चार ब्रॉन्ज मेडल और एक सिल्वर मेडल जीते हैं, जिसमें शूटिंग में तीन और हॉकी टीम ने एक मेडल और नीरज चोपड़ा ने Javlin Throw में एक सिल्वर मेडल जीता है।

Writer : Aman Kapson