Home Blog Paris Olympic 2024 140 करोड़ ...
hockey

Paris Olympic 2024 140 करोड़ भारतीयों को Neeraj Chopra से गोल्ड तो वही Bhartiya Hockey Team से ब्रॉन्ज की उम्मीदें

09 Aug 2024 31 Views
IMG

Paris Olympic 2024, Neeraj Chopra, Bhartiya Hockey Team : 26 जुलाई 2024 को फ्रांस की राजधानी में पेरिस में Paris Olympic 2024 की शुरुआत हुई और यह विश्व का सबसे बड़ा खेल का अखाड़ा अपने अंतिम चरण में है, और वही ओलंपिक खेलों में 12 दिन खत्म होने के बाद भारत ने अब तक सिर्फ 3 मेडल ही अपने नाम किए हैं, जो शूटिंग के अलग-अलग इवेंट में जीतने में सफलता मिली है, वहीं 140 करोड़ भारतीयों को विश्वास था कि Paris Olympic 2024 के 12वें दिन विनेश फोगाट पदक जीतने में कामयाब होंगी लेकिन उन्हें गोल्ड मेडल मैच से ठीक पहले ओवरवेट होने की वजह से डिसक्वालीफाई कर दिया गया। इसके साथ ही Mirabai Chanu से भारतीयों को काफी उम्मीदें थी कि वेटलिफ्टिंग में भारत के नाम पुनः एक बार मेडल लेकर आयेगी लेकिन वह अपने इवेंट में चौथे स्थान पर रहते हुए खत्म किया। अब पेरिस ओलंपिक के 13वें दिन 2 इवेंट पर सभी की नजरें गड़ी हुई है, क्योंकि हमारे गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा का आज जैवलिन थ्रो इवेंट का आज फाइनल मुकाबला है, और इनसे पुनः गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद है तो वहीं हॉकी के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारतीय टीम का सामना स्पेन की टीम से आज होने वाला है।

Bhartiya Hockey Team से ब्रॉन्ज की उम्मीदें बरकरार :

Paris Olympic 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी फैंस को काफी प्रभावित किया, मैदान में भारत के जीत के लिए हजारों विदेशी भी चीयर्स कर रही थी लेकिन उन्हें सेमीफाइनल मुकाबले में जर्मनी की टीम से 3-2 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा, और गोल्ड तो दूर सिल्वर का भी सपना टूट गया। ऐसे में अब Indian Hockey Team से कम से कम ब्रॉन्ज मेडल जीतने की उम्मीद सभी फैंस लगा रहे हैं, Olympic Bronze Medal के लिए Bhartiya Hockey Team का मुकाबला Spain Hockey Team से आज यानि 8 अगस्त की शाम को 5:30 बजे होने वाला है।

गोल्डन ब्वॉय Neeraj Chopra से गोल्ड की उम्मीदें :

गोल्डन ब्वॉय से भारतीयों को काफी ज्यादा उम्मीदें है, Neeraj Chopra का मेडल इवेंट 8 अगस्त को भारतीय समयानुसार रात 11:55 पर शुरू होगा, Neeraj Chopra एक olympic gold medlist है ऐसे में उन्हें अपने medal को रिक्लेम के लिए मैदान में उतरना होगा, वही उनका समाना पाकिस्तान के दिग्गज भल्ला फेकने वाले Arshad Nadeem से होने वाला है। Neeraj Chopra के अलावा आज Paris Olympic 2024 में आज रेसलिंग में Aman Sehrawat और Anshu Malik भी एक्शन में नजर आएगी। अभी भी भारत को जो भी इवेंट्स बचे है उनमें में मेडल की उम्मीदें है।

Writer : Aman Kapson