Home Blog Paris Olympics 2024: हॉकी के...
hockey

Paris Olympics 2024: हॉकी के क्वार्टर फाइनल में भारत और ग्रेट ब्रिटेन आमने सामने, जानें कब और कितने बजे शुरू होगा मुकाबला

05 Aug 2024 33 Views
IMG

Paris Olympics 2024: Harmanpreet Singh की कप्तानी में भारतीय हॉकी टीम का अब तक का सफर काफी बेहतरीन रहा है, और हाल ही में Indian Hockey Team का Paris Olympics 2024 में ग्रुप स्टेज में काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने सिर्फ 5 में से एक मुकाबले में हार का सामना किया और क्वार्टर फाइनल के लिए धमाकेदार अंदाज में एंट्री किया है, Bhartiya Hockey Team का अब क्वार्टर फाइनल में मुकाबला Great Briten Hockey Team की टीम से होने वाला है। भारतीय हॉकी टीम को पेरिस ओलंपिक में ग्रुप स्टेज में ऑस्ट्रेलिया और बेल्जियम 2 मजबूत टीम का सामना करने का मौका मिला, जिसमें उन्हें बेल्जियम के खिलाफ जहां 2-1 से हार मिली तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम ने ऐतिहासिक 3-2 के अंतर से जीत दर्ज हासिल किया है। अबतक का सफर काफी बेहतरीन रहा है, और olympics में bhartiya hockey team मेडल लेकर आती हैं, और अबतक अच्छा रिकॉर्ड रहा है, देखते है आगे क्या होता है।

Bhartiya Hockey Team ने ग्रेट ब्रिटेन को पिछली बार ओलंपिक में दी थी मात :

Bhartiya Hockey Team का क्वार्टर फाइनल में सामना Great Briten Hockey Team से 4 अगस्त को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 पर होने वाला है, वही Tokyo Olympic 2020 में भी दोनों टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया था और उसमें भारतीय हॉकी टीम ने 3-1 के अंतर से मात दिया है, इस बार भी भारतीय टीम के फॉर्म को देखते हुए उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद किया जा रहा है। Great Briten Team का पेरिस ओलंपिक में पूल मैचों में प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उसमें उन्होंने 5 मैचों में से 2 में जीत दर्ज की तो दो मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए तो वहीं एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम ने पिछले 3 मैचों में से नहीं गंवाया एक भी मुकाबला :

वही आपको बता दे कि भारत का ग्रेट ब्रिटेन (इंग्लैंड) के खिलाफ हॉकी में पिछले तीन मैचों में रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्हें एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा है। भारतीय टीम ने जहां एक मुकाबले में जीत हासिल की है तो वहीं 2 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। भारत की तरफ से Paris Olympic में सबसे ज्यादा गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने किए हैं जिन्होंने कुल 6 बार गेंद को गोल पोस्ट के अंदर पहुंचाया है, ऐसे में Bhartiya Hockey Team अपने मेडल का कलर चेंज कर पाती है या नहीं यह कल तय हो जाएगा !

Writer : Aman Kapson