Home Blog Rohit Sharma बड़े कीर्...
cricket

Rohit Sharma बड़े कीर्तिमान से सिर्फ इतने रन दूर, ODI series में Mahendra Singh Dhoni - द्रविड़ को एक साथ पीछे कर सकते हैं

01 Aug 2024 45 Views
IMG

Rohit Sharma ODI Series : भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतने के बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे, वनडे सीरीज श्रीलंका की मेजबानी में भारत और श्रीलंका के बीच 2 अगस्त से शुरू होने वाला है। वैसे तो रोहित की गिनती दुनिया के महान प्लेयर्स में होती है तथा उन्होंने अपने दम पर Indian Cricket Team को कई मुकाबले जिताए हैं, इनको बड़े हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं। oneday cricket का सर्वश्रेष्ठ 264 रनों का स्कोर रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ ही बनाया था,

Rohit Sharma ODI Series में इन दो दिग्गजों को कर सकते हैं पीछे :

अब Rohit Sharma श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में Mahendra Singh Dhoni तथा Rahul Dravid को पीछे कर सकते

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वनडे क्रिकेट (ODI Cricket Series) में अभी तक 10709 रन बनाए हैं, अब श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में वह 65 रन बनाते ही Mahendra Singh Dhoni को तथा 181 रन बनाते ही राहुल द्रविड़ को पीछे कर सकते है, Mahendra Singh Dhoni ने वनडे में 10773 रन तथा Rahul Dravid ने वनडे में 10889 रन बनाए हैं, अब रोहित के पास इन दोनों ही दिग्गज प्लेयर्स को पीछे करने का सुनहरा मौका है, ऐसे में Rohit Sharma क्या करते है देखने को दो अगस्त मिलने वाला है।

वनडे क्रिकेट में Rohit Sharma को 11000 रन पूरे करने का मौका :

इसके साथ ही आपको तीन वनडे मैचों की सीरीज में Rohit Sharma 291 रन और बना लेते हैं, तो वह वनडे क्रिकेट में अपने 11000 रन पूरे आसानी से कर सकते हैं, अभी तक भारत के लिए सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), Virat Kohli तथा Sourav Ganguly ही ग्यारह हजार से ज्यादा रन बना पाए हैं, ऐसे में इस बड़े कीर्तिमान पर रोहित की नजरें काफी बढ़ गई है।

वही हम बात करे तब श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सभी सीनियर्स प्लेयर्स को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है, और इनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल तथा श्रेयस अय्यर शामिल हैं, वहीं जसप्रीत बुमराह को अभी रेस्ट दिया गया है। गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद यह पहली वनडे सीरीज होगी, और भारतीय प्लेयर्स की निगाहें अभी से ही चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी करने पर लगी हुई है।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद तथा हर्षित राणा।

Writer : Aman Kapson