Home Blog Women Asia Cup 2024: India-Pakistan क...
cricket

Women Asia Cup 2024: India-Pakistan की सेमीफाइनल में हुई एंट्री, ये 2 बेहतरीन टीमें टूर्नामेंट से बाहर

27 Jul 2024 28 Views
IMG

Indian Women Team vs Nepal Women Team : महिला t20 asia cup 2024 में भारतीय टीम ने नेपाल को 82 रनों से हरा दिया है तथा इसी के साथ इंडिया विमेन क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, और मैच में भारतीय टीम की Captain Smriti Mandhana ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया, और फिर इसके बाद बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम ने 178 रनों का स्कोर नेपाल के लिए खड़ा किया, जवाब में Nepal Women Team सिर्फ 96 रन ही बना पाई, और भारत के सामने दम तोड़ दी, भारत के लिए Shefali Verma तथा Deepti Sharma ने मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया, इन दोनों ही प्लेयर्स ने टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा किया है।

यह दो टीमें t20 asia cup 2024 से हुईं बाहर :

Women t20 asia cup 2024 के ग्रुप-ए से india and pakistan की टीमों ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लिया है। भारतीय टीम ने जहां ग्रुप स्टेज में अपने सभी मैच जीते थे, वही दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम ने 3 में से दो मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है, ग्रुप-ए से india and pakistan के सेमीफाइनल में पहुंचते ही Nepal Women Team तथा यूएई की Women t20 asia cup 2024 से बाहर हो गईं हैं, और वहीं दूसरे ग्रुप से अभी तक एक भी टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंची है, ऐसे में सवाल है यह है सेमीफाइनल में इनका मुकाबला किसके साथ है।

Deepti Sharma ने हासिल किए तीन विकेट वही Shefali Verma ने लगाई अर्धशतक :

वैसे देखा जाए तब नेपाल महिला टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, इसी वजह से टीम को करारी हार झेलनी पड़ी है, टीम के लिए सीता राणा ने सबसे ज्यादा 18 रन बनाए है, इसके साथ ही Indu Verma ने 14 रन, Rubina Chhetri ने 15 रन तथा बिंदु रावल ने 17 रन बनाए थे, बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से टीम 20 ओवर में सिर्फ 96 रन ही बना पाई थी, और भारत के लिए Deepti Sharma सबसे सफल गेंदबाज रही। उन्होंने अपने चार ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट चटकाए तथा मैच में किफायती गेंदबाजी की, और इसके अलावा Arundhati Reddy और Radha Yadav को 2-2 विकेट मिले है, एक विकेट Renuka Thakur Singh को मिला। भारतीय टीम के लिए हेमलता तथा Shefali Verma ने बेहतरीन खेल दिखाया, तथा इन दोनों ही प्लेयर्स ने 122 रनों की साझेदारी की थी, और शेफाली जहां अपने शतक से चूक गईं और 81 रन बनाकर आउट हो गई।

Writer : Aman Kapson