Home Blog Shakiri or Thomas Muller दो स्...
football

Shakiri or Thomas Muller दो स्टार खिलाड़ियों ने यूरो कप के बाद लिया फैसला, एक ही दिन दोनों ने लिया संन्यास

17 Jul 2024 30 Views
IMG

हाल ही में euro cup 2024 का समापन हुआ है और euro cup 2024 खिताब स्पेन की टीम ने अपने नाम किया है, उन्होंने फाइनल मैच में इंग्लैंड की फुटबॉल टीम को 2-1 के अंतर से हराया। टूर्नामेंट के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनाए गए, इस बीच यूरो कप खत्म होते ही दो स्टार फुटबॉलर ने एक ही दिन अपने संन्यास का घोषणा कर दिया है, वही हम बात करे तब यह दोनों फुटबॉलर न तो स्पेन के लिए खेलते हैं, न ही इंग्लैड के लिए। यह खिलाड़ी स्विटजरलैंड के स्टार फॉरवर्ड शाकिरी तथा जर्मन आइकन थॉमस मुलर हैं। इन दोनों ने यूरो 2024 के पूरा होने के ठीक बाद इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास की घोषणा किया है, स्विटजरलैंड के लिए 125 खेलों में खेलने के बाद, शाकिरी ने अपने इंटरनेशनल करियर को हाल ही में अलविदा कह दिया, जबकि Thomas Muller ने 131 मैचों के बाद जर्मन टीम से संन्यास का ऐलान किया, ये दोनो स्टार प्लेयर्स अपने फुटबॉल में अच्छे प्रदर्शन के लिए फेमस है।

सोशल मीडिया पर Shakiri ने किया पोस्ट

बीते सोमवार को 32 वर्षीय Shakiri ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि "मेरे लिए नेशनल टीम को अलविदा कहने का समय आ गया है। शुक्रिया। उनकी यह पोस्ट स्विट्जरलैंड द्वारा यूरो 2024 के अपने अंतिम मैच में इंग्लैंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में खेले जाने के नौ दिन बाद आई है, जहां उनकी टीम पेनल्टी शूटआउट में हार गई थी, और वहां से यूरो कप 2024 के रेस से बाहर हो गए थे। यूरो कप का यह मैच उनके लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच रहा है अब वह हमेशा के लिए फुटबॉल को अलविदा कह दिया हैं।

Thomas Muller ने अपने रिटायरमेंट पर कही यह बात

इसके साथ ही जर्मनी के Thomas Muller स्ट्राइकर ने बीते सोमाहर को स्नायस का घोषणा किया है इसने भी अपने देश के लिए 131 मैचों के बाद अलवीदा कहा दिया। 34 वर्षीय मुलर ने एक वीडियो में अपने संन्यास की घोषणा करके अपने 14 साल के करियर को समाप्त कर दिया। मुलर ने यूट्यूब वीडियो में कहा कि अपने देश के लिए खेलना मुझे हमेशा गर्व की अनुभूति कराता है, हम साथ मिलकर जश्न मनाते हैं तथा कभी-कभी साथ मिलकर आंसू बहाते हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने वीडियो में आगे यह भी कहा कि मैं सभी फैंस तथा जर्मनी के अपने साथियों को सालों तक उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, इस साल के यूरो के उत्साह और खुशी को अपने साथ ले जाएं,मुलर ने जर्मन टीम के लिए आखिरी बार क्वार्टर फाइनल में स्पेन के खिलाफ हार के दौरान एक विकल्प के रूप में खेला था, और वह उसकी आखिरी मैच थी। वही मुलर, लोथर मैथॉस तथा मिरोस्लाव क्लोज के बाद तीसरे सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले जर्मन खिलाड़ी हैं। मूलर एक लंबे करियर के बाद आपने फुटबॉल करियर को अलविदा कह दिया।

Writer : Aman Kapson