Home Blog Mohammed Shami की हुई वा...
cricket

Mohammed Shami की हुई वापसी मैदान पर, जानें किस सीरीज़ से टीम इंडिया के लिए होंगे उपलब्ध

17 Jul 2024 46 Views
IMG

Mohammed Shami Return In Indian Team: मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने बीते वर्ष यानि 2023 के Oneday wolrd cup final में अलग ही धमाल मचाया था, सिर्फ 7 मैच खेलकर वह टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए थे, जहां एडम जैम्पा 11 मैचों में 23 विकेट लेकर सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज़ बन गए थे वहीं शमी 7 मैचों में 24 विकेट लेकर सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने थे। वनडे वर्ल्ड कप फाइनल (Oneday wolrd cup final) के बाद इंजरी के कारण शमी अब तक दोबारा मैदान पर वापसी नहीं कर सके हैं, हालांकि अब उनकी मैदान पर वापसी होने की उम्मीद लगाई जा रही है, मोहम्मद शमी वापसी करते ही अलग फॉर्म में नजर आने वाले है।

वर्तमान समय में Mohammed Shami National Cricket Academy में हैं और वहां उन्होंने नेट्स में बॉलिंग करना शुरू कर दिया है तथा हाल ही में शमी ने सोशल मीडिया के ज़रिए एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह नेट्स में बॉलिंग करते हुए दिख रहे हैं, हालांकि शमी पूरी तीव्रता से बॉलिंग नहीं कर रहे हैं, पर उनका नेट्स में लौटना कहीं न कहीं उनकी वापसी का संकेत दे रहा है, मोहम्मद शमी जल्द ही आपको क्रिकेट के मैदान में भारतीय टीम के लिए खेलते नजर आने वाले है और इसके लिए प्रैक्टिस शुरू कर दिया है।

इसके साथ ही आपको बता दे कि Mohammed Shami सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज़ के ज़रिए भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी शमी को लेकर कहा था कि वह बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज़ से वापसी कर सकते हैं, ऐसे में शमी जल्द ही मैदान में नजर आ सकते है।

इसके साथ ही आपको बता दें कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान ही शमी को एड़ी में चोट लग गई थी, और वही वनडे विश्व कप के बाद शमी ने दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका और जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ मिस कर दिया था, उसके बाद फरवरी में भारतीय पेसर ने सर्जरी करवाई थी, जिसके चलते उन्होंने 2024 का आईपीएल और टी20 वर्ल्ड मिस किया, वर्तमान में उनकी वापसी को लेकर चर्चा तेज़ हो गई है, जल्द ही शमी वापसी कर सकते हैं।

Mohammed Shami वापसी से पहले खेल सकते हैं घरेलू क्रिकेट :

हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात को साफ किया कि नेशनल टीम में खेलने वाले खिलाड़ी खुद को घरेलू क्रिकेट के लिए उपलब्ध रखें और घरेलू टीम में अपना प्रदर्शन दिखाए और साबित करे, ऐसे में शमी भी पूरी तरह फिट होने के बाद घरेलू क्रिकेट में पसीना बहा सकते हैं। शमी इंजरी से वापस लौटने के बाद घरेलू क्रिकेट खेलना एक अच्छा विकल्प होगा, जिससे उन्हें मैच फिटनेस हासिल करने में आसानी होगी फिर इसके बाद Mohammed Shami भारतीय टीम के लिए खेलते हुए जल्द ही नजर आने वाले है।

Writer : Aman Kapson