Home Blog ZIM vs IND: कब होगा भा...
cricket

ZIM vs IND: कब होगा भारत तथा जिम्बाब्वे का चौथा टी20, कहां और कैसे देखें लाइव मैच?

14 Jul 2024 36 Views
IMG

आपको बता दे कि भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर है, तथा 5 मैचों की t20 series में अभी तक तीन मुकाबले हो चुके हैं, पहला मैच हारने के बाद Shubhman Gill की कप्तानी में भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की है, दूसरे और तीसरे मैच को जीतकर भारत ने सीरीज में 2-1 से अपनी बढ़त बना ली है। वही दोनों ही मैचों में भारत की बैटिंग ने बेहतरीन खेल दिखाया तो वही भारतीय गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को कोई मौका नहीं दिया, अब दोनों ही टीमें सीरीज के चौथे मैच के लिए तैयार हैं, ऐसे में कौन जीतता और हारता है यह निर्याणक होगा पांचवे मैच से पहले। वही भारत इस मैच को जीतकर सीरीज को अपने नाम करना चाह रही है तब जिम्बाब्वे की नजरें बराबरी हासिल करना होगा, इस सीरीज का चौथा मुकाबला 13 जुलाई 2024 को खेला जा रहा है, तथा यह मैच हरारे के ही हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर होना तय हुआ है, और इसी मैदान पर इस सीरीज के पहले तीन मुकाबले भी खेले गए थे, ऐसे में आज निर्णायक मैच है भारतीय टीम आज मैच जीतती है तब ट्रॉफी अपने नाम कर लेगी।

दोनों टीम इस प्रकार हैं :

zimbabwe team में Wesley Madhevere, Tadivanashe Marumani, ब्रायन बेनेट, डायोन मायर्स, सिकंदर रजा (कप्तान), jonathan campbell, क्लाइव मडांडे (विकेट कीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, रिचर्ड नगरावा, ब्लेसिंग मुजारबानी, तेंडाई चतारा, ल्यूक जोंगवे, ब्रैंडन मावुता, इनोसेंट काइया, फराज अकरम तथा अंतुम नकवी आदि है।

भारत में Yashasvi Jaiswal, Shubhman Gill (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, रियान पराग तथा ध्रुव जुरेल है।

India and Zimbabwe का चौथा टी20 कहां देखें?

वही आप India and Zimbabwe के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट तथा लाइव स्ट्रीमिंग दोनों माध्यम से देख सकते हैं। वही आपको मैच की स्ट्रीमिंग देखने के लिए सोनी लिव ऐप पर आप जा सकते हैं, तथा वहीं टेलीकास्ट को सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है, इसके साथ ही मैच की शुरुआत भारतीय समय अनुसार शाम 4 बजकर 30 मिनट पर होगी और मैच के लिए टॉस इसके आधे घंटे पहले यानी 4 बजे हुआ है।

India and Zimbabwe हेड टू हेड

India and Zimbabwe के बीच अभी तक 11 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जा चुके है, इसमें टीम इंडिया को सबसे ज्यादा जीते यानि 8 मैचों में जीत मिली है। Zimbabwe ने भी 3 मुकाबलों को अपने नाम किया है, तो वही 11 में से 10 मुकाबले हरारे के मैदान पर ही हुए हैं

तथा एक मैच 2022 t20 world cup के दौरान मेलबर्न में खेला गया था और इस सीरीज में भारत को हराने से पहले जिम्बाब्वे ने 2015 तथा 2016 पर भी जीत हासिल कर ट्राफी अपने नाम किया था।

Writer : Aman Kapson