Home Blog भारतीय मुल्क क...
cricket

भारतीय मुल्क के Jhulan Goswami को विदेशी टी20 लीग में मिली बड़ी जिम्मेदारी, निभाएंगी ये भूमिका

14 Jul 2024 40 Views
IMG

आपको बता दे कि विमेंस कैरेबियन प्रीमियर लीग (Women Carribbean Premier League)

के आगामी सीजन की शुरुआत अगले महीने यानी की 21 अगस्त 2024 से होने वाली है, जिसमें फाइनल सहित कुल 7 मैच खेला जाना है, और हाल ही में इस महिला टी20 लीग में खेलने वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम ने बड़ा ऐलान करते हुए दिग्गज पूर्व भारतीय महिला खिलाड़ी झूलन गोस्वामी को अपनी टीम का मेंटर बनाने का ऐलान किया है। आपको बता दे कि झूलन ने अपना इंटरनेशनल क्रिकेट को साल 2022 में अलविदा कहने के बाद महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए गेंदबाजी कोच तथा मेंटर की जिम्मेदारी संभाली थी, इसमें पहले सीजन में जहां टीम ने खिताब को अपने नाम किया था वही दूसरे सीजन में टीम का प्रदर्शन काफी खराब देखने को मिला था। वही अब इनको और अब इन्हे त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Night Riders) की जिम्मेदारी मिल गई है।

Trinbago Night Riders ने जेमिमा और शिखा को भी अपनी टीम से जोड़ा :

डब्ल्यूसीपीएल (WCPL) में त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Night Riders) का पिछले सीजन मैदान पर काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला था, वही यह टीम 4 मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी वही 3 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में 2 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए खत्म किया था, पिछले सीजन में उतनी कामयाबी नही मिली थी और आगामी सीजन में टीम की कप्तानी का जिम्मा जहां डिएंड्रा डॉटिन (Deandra Jalisa Shakira Dottin) संभालेंगी तब वहीं टीम में इस बार भारतीय महिला टीम की 2 स्टार खिलाड़ी मिमा रोड्रिग्स (Mina Rodiges) तथा शिखा पांडे (Shikha Pande) भी इस बार टीम का हिस्सा बनने जा रही है, जिनको कुछ समय पहले ही टीम ने अपने साथ जोड़ने का ऐलान किया था, और इसके अलावा टीम में पहले ही मेग लैनिंग और जेस जोनासेन के रूप में 2 और स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं, ऐसे में त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbano Night Riders) को मैच में सफलता मिलती है या नहीं यह वक्त बताएगा।

ब्रायन लारा क्रिकेट अकेडमी त्रिनिदाद में खेले जाएंगे सभी मुकाबले :

आपके जानकारी के लिए बता दे कि 21 अगस्त को जहां विमेंस कैरेबियन प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला खेला जाएगा तो वहीं अगस्त महीने के अंत में ही यानी 29 अगस्त को टूर्नामेंट का फाइनल मैच होगा। इस दौरान सभी मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट अकेडमी (Brain Lara Cricket Academy में खेले जाएंगे, तथा त्रिनबागो नाइट राइडर्स के अलावा 2 अन्य टीमों में डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस रॉयल्स तथा गुयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम इस टूर्नामेंट में शामिल है।

Writer : Aman Kapson