Home Blog IND vs ZIM : भारत ने जी...
cricket

IND vs ZIM : भारत ने जीता टॉस, सैमसन-दुबे-जायसवाल की वापसी, वही कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता, जानें कौन है

12 Jul 2024 34 Views
IMG

IND vs ZIM Toss Update: आपको बता दे कि भारत के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया है, इसके साथ ही गिल ने बताया कि संजू सैमसन, शिवम दुबे तथा यशस्वी जायसवाल वापस मैदान में देखने को मिलेगा, वहीं मुकेश कुमार को बाहर का रास्ता दिखा दिए है, जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन में भी 2 बड़े बदलाव हुए हैं, वही भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में भी कई बदलाव देखने को मिल रहा है।

शुभमन गिल ने चुनी बैटिंग :

जिम्बाम्बे के खिलाफ टॉस जीतने के बाद शुभमन गिल ने कहा हम पहले बैटिंग करेंगे, क्योंकि पिच में जो नमी है वह शायद हमारे लिए मददगार साबित होगा, वही संजू सैमसन, शिवम दुबे तथा यशस्वी जायसवाल को वापस मैदान में देखने को मिल रहा हैं तथा इसके साथ ही खलील भी प्लेइंग इलेवन में शामिल है, मुकेश कुमार को इस मैच से आराम दिया गया है और वही भारतीय टीम काफी व्यवस्थित दिखाई दे रहा है।

सिकंदर रजा पहले गेंदबाजी से खुश :

वही हम बात करे सिकंदर रजा की तब वह टॉस जीत कर गेंदबाजी करना चाहता था, यह सच हुआ, कुली पिच सपाट नहीं है और हल्की नमी भी है, ऐसे में टीम को तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है तथा स्पिनर्स को टर्न भी मिल सकता है, यह भी उम्मीद है कि प्लेयर्स ने दूसरे मैच की हार से सबक लिया होगा और हम उन्हें कम स्कोर पर रोकना चाहेंगे ताकि हमारी प्लेइंग इलेवन मैच जीत सके इसके साथ ही हमने प्लेइंग इलेवन में 2 बड़े बदलाव किए है।

1-1 से बराबर है सीरीज :

5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में मेजबान कर रही जिम्बाब्वे ने भारत को 13 रन से हराकर चौंका दिया था,वही टीम इंडिया ने दूसरे मुकाबले में वापसी की तथा 100 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज किया है, इस मैच में अभिषेक शर्मा ने 47 गेंद में 100 रन की पारी खेलकर सुर्खियां बटोरी लिया था, और इस तरह से फिलहाल सीरीज एक-एक की बराबरी पर है, और यह निर्णायक मैच साबित हुआ है।

:भारत की प्लेइंग इलेवन : यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंग्टन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान तथा खलील अहमद आदि शामिल है।

: जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन : ताडीवनशे मरुमानी, वेसली मधेवेरे, ब्रायन बैनेट, डियोन मायर्स, सिकंदर रजा, जोनाथन कैम्पबेल, क्लाइव मडांडे, वेलिंगटन मसाकादजा, रिचर्ड गरावा, ब्लेसिंग मुजरबानी, तथा तेंदई चतारा आदि शामिल है।

Writer : Aman Kapson