Home Blog Rohit Sharma पर बड़ी अपड...
cricket

Rohit Sharma पर बड़ी अपडेट, आयरलैंड के खिलाफ बीच मैच में Rohit Sharma ने क्यों छोड़ा था मैदान

21 Jun 2024 85 Views
IMG

T20 विश्व कप 2024 का आगाज़ भारतीय टीम ने एक शानदार जीत के साथ किया। 5 जून को टीम इंडिया की टक्कर आयरलैंड के खिलाफ हुई, जिसमें भारतीय टीम ने 8 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने पस्त हो गई। टीम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल नहीं हो पाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम 100 रनों के आंकड़े को भी नहीं छू पाई। आयरलैंड 19 ओवर में 96 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 13वें ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Rohit Sharma ने बीच मैच में छोड़ा मैदान

इस मुकाबले के दौरान जब भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी, तब Rohit Sharma आयरलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुलाई कर रहे थे। लेकिन अचानक से जीत से पहले ही वह रिटायर हर्ट होकर चले गए। मैदान में वहां (Coach Rahul Dravid) कोच राहुल द्रविड़ से भी बातचीत करते हुए नजर आए। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि क्यों वह मैदान छोड़कर जा रहे हैं। आइये आपको बताते हैं कि किस वजह से Rohit Sharma भारतीय टीम को बिना मैच जिताए ही मैदान छोड़कर चले गए।

कंधे पर लगी चोट

जब भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी, उस समय एक गेंद रोहित शर्मा के कंधे पर आकर लगी। इसके बाद (Rohit Sharma) रोहित शर्मा ने बड़े शॉट तो खेले, लेकिन अचानक से उन्हें खेलने में परेशानी आने लगी। दर्द महसूस होने की वजह से रोहित शर्मा ने निर्णय लिया कि वह अब और बल्लेबाजी नहीं करेंगे। वह अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद रिटायर होकर चले गए। भारतीय टीम को आने वाले कुछ दिनों में (India-Pakistan) भारत-पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले खेलना है। ऐसे में दर्द ज्यादा ना बढ़ जाए, इसे ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा मैदान छोड़कर चले गए।

अचानक (Rohit Sharma) रोहित शर्मा के मैदान छोड़कर चले जाने के बाद उनके फैंस निराश हो गए थे। सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी कि क्या (Rohit Sharma) रोहित शर्मा को ज्यादा चोट लग गई है। बता दे की चिंता की कोई बात नहीं है, रोहित शर्मा को कंधे में हल्का सा दर्द महसूस हुआ और यह दर्द बढ़ ना जाए इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने यह निर्णय लिया था। हालांकि अब तक उनकी इस चोट को लेकर कोई आधिकारिक अपडेट बीसीसीआई या कोच राहुल द्रविड़ की तरफ से नहीं आई है।

तेज गेंदबाजों ने उड़ाया आयरलैंड के होश

भारत-आयरलैंड मुकाबले के दौरान भारतीय टीम के गेंदबाजों आयरलैंड के बल्लेबाज नहीं खेल पाए। यही कारण रहा की टीम मात्र 96 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh), मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) , बुमराह और हार्दिक पांड्या (hardik pandya) ने शानदार गेंदबाजी की थी। खासकर अर्शदीप सिंह ने शुरुआती ओवरों में ही आयरलैंड के विकेट लेकर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने चार ओवर में 35 रन देते हुए दो विकेट हासिल किए। मोहम्मद सिराज ने तीन ओवर में 13 रन देते हुए एक विकेट लिया।

बुमराह की तरफ से भी घातक गेंदबाजी देखने को मिली। उनके खिलाफ आयरलैंड के बल्लेबाज संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। बुमराह ने अपने स्पेल के दौरान तीन ओवर में छह रन दिए और दो विकेट हासिल किए। (hardik pandya) हार्दिक पांड्या ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। अक्षर पटेल ने एकमात्र ओवर फेंका, जिसमें उन्होंने तीन रन देकर एक विकेट लिया।

टीम इंडिया (team india) की बल्लेबाजी की बात करें तो भारतीय पारी का आगाज कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के द्वारा किया गया। बल्लेबाजी के लिए पिच कठिन होने की वजह से रोहित शर्मा कुछ गेंद पर संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। लेकिन बाद में उन्होंने आत्मविश्वास के साथ बड़े शॉट लगाकर रन बनाएं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 37 गेंद में 52 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले मुकाबले में फैन्स को निराश किया। बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में वह आउट हो गए। पांच गेंदों में विराट एक रन बनाकर आउट हुए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 26 गेंद में 36 रनों की अच्छी पारी खेली। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) दो रन बनाकर आउट हुए।

9 जून को पाकिस्तान से होगी टक्कर

भारतीय टीम का अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 9 जून को खेला जाएगा। आयरलैंड के खिलाफ जिस मैदान में भारतीय टीम खेली थी, उसी मैदान में पाकिस्तान के साथ सामना होगा। क्रिकेट फैंस बेसब्री के साथ इस मुकाबले के लिए इंतजार कर रहे हैं। स्टेडियम की सभी टिकट बिक चुकी हैं। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

Writer : Abhishek