Home Blog Bade Miya Chhote Miya इस दिन O...
backdoor gossips

Bade Miya Chhote Miya इस दिन OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ होगी फिल्म

21 Jun 2024 98 Views
IMG

Bade Miya Chhote Miya OTT Release: साल 2024 की शुरुआत अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ के लिए कुछ खास नहीं रही। दोनों कलाकारों की बड़े बजट की फिल्म इस साल ईद के मौके पर सिनेमाघर में रिलीज की गई थी। फिल्म बड़े मियां छोटे मियां का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म को लेकर अच्छा बज बना हुआ था। इसके बावजूद भी दर्शक इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघर नहीं पहुंचे। फिल्म निर्माता ने फिल्म बड़े मियां छोटे मियां को 350 करोड रुपए की बड़ी लागत के साथ बनाया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बजट से आधी रकम भी वसूल नहीं कर पाई।

अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी फिल्म Bade Miya Chhote Miya

सिनेमाघर में तो दर्शकों ने इस फिल्म को देखने के लिए नहीं पहुंचे, लेकिन अब यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धमाल मचाने के लिए तैयार है। जो भी दर्शक अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म Bade Miya Chhote Miya को घर पर बैठकर देखना चाहते हैं वह ओटीटी प्लेटफॉर्म की मदद से फिल्म को देख सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि कब और कौन से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बड़े मियां छोटे मियां फिल्म को रिलीज किया जा रहा है।

इस समय कई सारे ओटीटी प्लेटफॉर्म मौजूद हैं, जहां पर आप बॉलीवुड की नई-नई फिल्मों को देख सकते हैं। बड़े मियां छोटे मियां की बात करें तो इसे फिल्म निर्माता के द्वारा नेटफ्लिक्स (netflix) पर रिलीज किया जा रहा है। 6 जून से या फिल्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने लगेगी। इसके बाद दर्शक इस फिल्म को देख सकते हैं। हालांकि अब तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि कौन-कौन सी भाषाओं में इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया जाएगा। क्या हिंदी दर्शकों के साथ तमिल, तेलुगू, मलयालम दर्शक भी इस फिल्म को अपनी भाषा में देख पाएंगे, यह अभी साफ नहीं किया गया है।

बता दे कि इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास सफर के द्वारा निर्देशित किया गया था। Akshay Kumar and Tiger Shroff के अलावा फिल्म में साउथ के बड़े अभिनेता पृथ्वीराज सुकुमारन ने विलेन की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा मानुषी छिल्लर, अलाया एफ, सोनाक्षी सिन्हा और अरूणिता राय भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए थे।

बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी बड़े मियां छोटे मियां

ईद पर रिलीज होने की वजह से उम्मीद की जा रही थी कि बड़े मियां छोटे मियां बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड रुपए का कारोबार कर सकती है। यही वजह थी कि निर्माता ने फिल्म को बनाने में 350 करोड रुपए की लागत लगा दी, लेकिन यह फिल्म बजट से आधी कमाई भी नहीं कर पाई। Bade Miya Chhote Miya के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो यह मात्र 65 करोड रुपए का कारोबार करने में कामयाब हो पाई। यानी कि यह फिल्म 100 करोड रुपए का आंकड़ा भी नहीं पर कर पाई। इस फिल्म को हिंदी के साथ ही तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज किया था। अन्य भाषाओं की बात करें तो तमिल में फिल्म ने 35 लाख रुपए और तेलुगु में मात्र 28 लाख रुपए का कारोबार किया था।

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्में

साल 2024 में पहली फिल्म फ्लॉप होने के बाद अब अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को अपनी इस साल रिलीज होने वाली आगामी फिल्मों से काफी ज्यादा उम्मीदें हैं। आइये आपको बताते हैं कि साल 2024 में अक्षय कुमार की कौन-कौन सी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देने वाली हैं।

सिंघम अगेन:

फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी कॉप यूनिवर्स तैयार कर रहे हैं। इस यूनिवर्स की अगली फिल्म singham again होगी जो की 15 अगस्त 2024 को रिलीज होने वाली है। फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का भी मुख्य किरदार होने वाला है। हालांकि उम्मीद की जा रही है की शूटिंग खत्म ना हो पाने की वजह से यह फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाया जा सकता है। अक्षय कुमार के साथ अजय देवगन, अर्जुन कपूर और टाइगर श्रॉफ भी इस फिल्म में दिखाई देने वाले हैं।

खेल-खेल में: लंबे समय से अक्षय कुमार एक्शन फिल्मों में काम कर रहे हैं। जल्द ही वह दर्शकों को कॉमेडी का तड़का लगाते हुए भी दिखाई देंगे। उनकी फिल्म खेल-खेल में 6 सितंबर 2024 को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन मुदस्सर अजीज के द्वारा किया जा रहा है। यह एक मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्म होगी।

स्काई फोर्स: अक्षय कुमार साल 2024 में ही अपनी एक्शन थ्रिलर फिल्म स्काई फोर्स भी लेकर आएंगे। इस फिल्म का पोस्टर और रिलीज डेट भी वह पहले ही साझा कर चुके हैं। अक्षय कुमार की यह फिल्म गांधी जयंती के मौके पर 2 अक्टूबर को रिलीज होगी।

वेलकम टू द जंगल (welcome to the jungle) : 20 दिसंबर 2024 को क्रिसमस के मौके पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अपनी मल्टी स्टारर और कॉमेडी फिल्म वेलकम टू द जंगल लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म में कई सारे बड़े सितारे दिखाई देंगे, जिसमें सुनील शेट्टी, अरशद वारसी, तुषार कपूर, लारा दत्त, रवीना टंडन(Raveena Tandon) शामिल हैं। यह वेलकम फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म होगी।

Writer : Abhishek