Home Blog बड़ी फ्लॉप हुई थ...
celebrity talkies

बड़ी फ्लॉप हुई थी अक्षय की यह फिल्म, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हुआ था नाम

21 Jun 2024 92 Views
IMG

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार ने बॉक्स ऑफिस पर कई बड़ी हिट फिल्में दी हैं, लेकिन फ्लॉप देने के मामले में भी वह काफी आगे हैं। अक्षय कुमार की पिछली सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई हैं। अक्षय की फिल्म को बड़ा हिट बनाने के लिए निर्माता ने काफी ज्यादा मार्केटिंग की और नए-नए तौर तरीकों से दर्शकों को आकर्षित किया। उनकी एक फिल्म ने तो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज करवा लिया, इसके बावजूद भी दर्शक अक्षय कुमार की इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघर नहीं पहुंचे और फिल्म बड़े पर्दे पर फ्लॉप साबित हुई।

गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल फिल्म का नाम

Akshay Kumar के फैंस की कमी नहीं है और उनके फैन्स ने अच्छे व बुरे वक्त में उनका हमेशा ही साथ दिया है। जब भी अक्षय के फैंस को प्यार दिखाने का मौका मिलता वह उसमें बिल्कुल भी कमी नहीं छोड़ते। ऐसा ही कुछ फिल्म ‘बॉस’ की रिलीज के समय भी हुआ था। Akshay Kumar के फैंस के द्वारा कुछ ऐसा काम किया गया, जिससे फिल्म का नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया।

दरअसल जब Akshay Kumar की फिल्म बॉस रिलीज होने वाली थी, उस समय फैंस ने अक्षय कुमार के लिए इस फिल्म का सबसे बड़ा पोस्टर बनाया था। अक्षय कुमार के फैन क्लब ने 58.87 मीटर चौड़ा और 54.97 मीटर ऊंचा पोस्टर बनाया था। उसके बाद यह रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया। अक्षय कुमार ने भी सोशल मीडिया पर इस बारे में जानकारी दी थी आयर फैन्स का शुक्रिया अदा किया था।

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी फिल्म बॉस

अक्षय कुमार के फैन क्लब ने फिल्म का नाम तो गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड में शामिल करवा दिया, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। फिल्म में अक्षय कुमार के डायलॉग को तो खूब पसंद किया गया, साथ ही गाने भी जबरदस्त हिट हुए। लेकिन फिल्म का हाल बॉक्स ऑफिस पर बुरा रहा। इस फिल्म की कमाई 54 करोड़ के आसपास रही, जो कि काफी कम थी। रिलीज के 10 दिनों के बाद ही यह फिल्म सिनेमाघर से उतरने लगी थी। अक्षय कुमार के अलावा इस फिल्म में अदिति राव हैदरी भी मुख्य भूमिका में दिखाई दी थी।

बड़े मियां चोटे मियां भी हुई फ्लॉप

साल 2023 में फिल्म फ्लॉप हो जाने के बाद अक्षय कुमार को उम्मीद थी कि साल 2024 में रिलीज होने वाली उनकी फिल्म बड़े मियां छोटे मियां बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाढेगी। इस फिल्म का काफी प्रचार किया गया, लेकिन उनकी यह एक्शन फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों की उम्मीद पर खरी नहीं उतरी। अक्षय की यह फिल्म साल 2024 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में शामिल हो गई।

फिल्म निर्माता ने इस फिल्म को 300 करोड़ से भी ज्यादा की लागत से बनाया था। हैरानी की बात है कि यह बिग बजट फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड रुपए के आंकड़े को भी नहीं पार कर पाई। अक्षय कुमार के साथ पहली बार फिल्म में टाइगर श्रॉफ भी दिखाई दिए थे। दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने पसंद नहीं किया और यह फिल्म एक बड़ी फ्लॉप साबित हुई।

साल 2023 भी अक्षय कुमार के लिए कुछ खास नहीं रहा था। पिछले साल उनकी तीन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई, जिसमें से एकमात्र फिल्म ही 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने में कामयाब हो पाई। अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओ माय गॉड 2’ को 15 अगस्त के मौके पर बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था। जबकि उनकी फिल्म ‘सेल्फी’ और ‘मिशन रानीगंज’ भी ज्यादा कमाई करने में सफल नहीं हुई। हालांकि उनकी फिल्म मिशन रानीगंज को दर्शकों से अच्छे रिव्यू मिले थे, उसके बावजूद भी फिल्म की कमाई 60 करोड़ के आसपास ही सिमट कर रह गई।

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्में

लगातार अक्षय कुमार की फिल्में फ्लॉप होने के बावजूद भी उनके पास फिल्मों की कोई कमी नहीं है। अब भी बड़े-बड़े फिल्म निर्माता अक्षय कुमार पर भरोसा दिखा रहे हैं। उनकी आने वाली फिल्मों की बात करें तो इसमें हाउसफुल 5, वेलकम टू द जंगल, स्काई फोर्स, हेरा फेरी 3, जॉली एलएलबी 3 शामिल है। अब देखते हैं कि अक्षय कुमार को कौनसी फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिलती है।

Writer : Abhishek