Home Blog Indian Junior Men's Hockey Team को G...
hockey

Indian Junior Men's Hockey Team को Germany से दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा

21 Jun 2024 1581 Views
IMG

Indian junior men's hockey team अपने यूरोप दौरे पर अंतिम मिनट तक चले मैच में जर्मनी से 2-3 से हार गई।

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम यूरोप दौरे पर आखिरी मिनट तक चले मैच में जर्मनी से 2-3 से हार गई. मंगलवार को भारत के लिए योगेम्बर रावत और गुरजोत सिंह ने गोल किये. पहले क्वार्टर में काफी एक्शन हुआ और दोनों टीमों को पेनल्टी कॉर्नर के जरिए बढ़त लेने का मौका मिला. चूँकि कोई भी टीम दूसरे की रक्षापंक्ति से आगे नहीं बढ़ सकी, इसलिए क्वार्टर गोलरहित रहा। दूसरे क्वार्टर में पांच मिनट में जर्मनों ने मैदानी गोल से गतिरोध तोड़ा और बढ़त बना ली।

भारत ने दौरे के हर खेल में अपना लचीलापन साबित करना जारी रखा और डिफेंडर योगेम्बर के माध्यम से पेनल्टी कॉर्नर के माध्यम से बराबरी करके पहले हाफ को 1-1 के स्कोर के साथ समाप्त किया।

तीसरे क्वार्टर के कुछ मिनट बाद भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला और फारवर्ड गुरजोत ने इसका भरपूर फायदा उठाते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। लेकिन जर्मनी ज्यादा देर तक शांत नहीं बैठा और कुछ ही मिनट बाद उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर से बराबरी कर ली, जिससे खेल अंतिम क्वार्टर में पहुंच गया और दोनों टीमों के बीच कोई अंतर नहीं आया।

मेहमान टीम के पास अंतिम क्वार्टर की शुरुआत में अपनी बढ़त फिर से हासिल करने का मौका था, लेकिन पेनल्टी कॉर्नर पर गोल नहीं कर पाए।

खेल के अंतिम क्षणों में जर्मनों को पेनल्टी कॉर्नर दिया गया और उन्होंने इसका फायदा उठाते हुए ठीक समय पर 3-2 से गेम अपने नाम कर लिया।

भारत यूरोप दौरे का अपना अंतिम मैच बुधवार को नीदरलैंड के ब्रेडा में जर्मनी के खिलाफ खेलेगा।

Writer : Aman Kapson