Home Blog T20 World Cup : भारतीय ट...
cricket

T20 World Cup : भारतीय टीम में शामिल नहीं हुआ Riyan Parag तो लिया टी20 विश्व कप 2024 ना देखने का फैसला

21 Jun 2024 3311 Views
IMG

आईपीएल 2024 में कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया, इसके बावजूद भी उन्हें टी20 विश्व कप 2024 की टीम में शामिल नहीं किया गया। राजस्थान के युवा बल्लेबाज रियान पराग ने भी अपनी टीम के लिए आईपीएल के इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बावजूद भी टी20 विश्व कप में उन्हें भारतीय टीम के लिए चयनित नहीं किया गया। इस वजह से रियान पराग काफी नाखुश हैं। अपने बयान के दौरान उन्हें न चुने जाने का दर्द साफ़ दिखाई दे रहा था। आइये आपको बताते हैं कि अपने स्टेटमेंट में रियान पराग ने क्या कहा।

सिलेक्शन न होने पर नाराज हुए Riyan Parag

एक मीडिया वार्तालाप के दौरान जब रियान पराग से पूछा गया की टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमें कौन सी होगी। इसके जवाब में उन्होंने सीधा कहा कि वह टूर्नामेंट को देखने में बिल्कुल भी इंटरेस्टेड नहीं है। उन्होंने कहा कि जब मैं इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हूं, तो क्यों इसकी टॉप 4 टीमों के बारे में सोचूँ। जब मुझे टूर्नामेंट का हिस्सा बनाया जाएगा तब मैं शीर्ष 4 टीम के बारे में सोचूंगा।

बता दें कि आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) की शुरुआत 2 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में हो चुकी है। इस दौरान Riyan Parag का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। वीडियो में उन्होंने बताया कि उनकी पहली पसंद भारतीय टीम होगी, लेकिन बाद में उन्होंने इस बात से मना कर दिया कि कौन सी 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

Riyan Parag नहीं देखेंगे विश्व कप 2024

इंटरव्यू के दौरान Riyan Parag ने साफ तौर पर कहा कि, शीर्ष चार टीमों की बात करना पक्षपात पूर्ण होगा। ईमानदारी से कहूं तो मैं विश्व कप देखना भी नहीं चाहता, मैं बस अंत में देखूंगा कि कौन जीता और खुश रहूंगा। जब मैं विश्व कप खेलूंगा उस समय मैं शीर्ष चार टीमों के बारे में विचार करूंगा।

हाल ही में रियान पराग ने दावा किया था कि वह एक दिन भारतीय टीम का हिस्सा जरूर होंगे। उन्होंने कहा था कि एक समय आपको मुझे लेना ही होगा। यह मेरा भरोसा है कि मैं भारत के लिए खेलूंगा यह कब होगा, मुझे इसकी परवाह नहीं है। 

आईपीएल 2024 में Riyan Parag का प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में Riyan Parag राजस्थान टीम का हिस्सा थे। इस दौरान उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। 22 वर्ष के इस युवा बल्लेबाज ने राजस्थान के लिए चौथे नंबर पर आकर बल्लेबाजी की थी और सीजन में कुल 573 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150 के आसपास रहा था। यह उनके आईपीएल करियर का सबसे अच्छा सीजन था। Riyan Parag ने साल 2018 में आईपीएल डेब्यु की थी, उनके पिछले 5 सीजन को देखें तो उन्होंने क्रमश: 160, 86, 93, 183 और 78 रन बनाए थे।

ज़िम्बाब्वे सीरीज में हो सकते हैं शामिल

इस साल आईपीएल में किए गए प्रदर्शन के बाद भी उन्हें टी20 विश्व कप 2024 का हिस्सा नहीं बनाया गया, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि विश्व कप के बाद भारत जिंबॉब्वे के खिलाफ जो सीरीज खेलेगी उसमें कई सारे युवा खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा। Riyan Parag, Abhishek Sharma और Harshit Rana का नाम शामिल होने की संभावना है। जल्द ही बीसीसीआई के द्वारा इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा सकती है।

सर्च हिस्ट्री की वजह से चर्चा में आए थे रियान पराग

आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन के अलावा हाल ही में रियान पराग आपनी यूट्यूब सर्च हिस्ट्री की वजह से भी चर्चा में आये थे। एक ऑनलाइन गेमिंग सेशन के दौरान गलती से Riyan Parag ने यूट्यूब सर्च हिस्ट्री दिखा दी। इस दौरान किसी यूजर ने इसका स्क्रीनशॉट लेकर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। Riyan Parag यूट्यूब सर्च हिस्ट्री में बॉलीवुड अभिनेत्री के हॉट वीडियो सर्च किए गए थे, जिस वजह से सोशल मीडिया पर उनकी चर्चा होने लगी थी। उनकी सर्च हिस्ट्री सभी लोगों के सामने आ गई और उन्हें काफी ज्यादा ट्रोल किया गया, जो भी उन्होंने यूट्यूब पर सर्च किया था सभी लोगों के सामने आ गया।

5 जून को है भारत का मुकाबला आयरलैंड की टीम से

टीम इंडिया की बात करें तो इस समय भारतीय टीम t20 world cup के लिए अम्रीका पहुँच गई है। 5 जून को भारत इस टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला खेलने वाली है। भारत की टक्कर आयरलैंड की टीम से होगी। इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। इसके बाद सभी क्रिकेट फैन्स की नजर भारत पाकिस्तान मुकाबले पर होगी, जोकि 9 जून को खेला जायेगा।

भारतीय टीम में शामिल नहीं हुआ बड़ा खिलाड़ी तो लिया टी20 विश्व कप 2024 ना देखने का फैसला

आईपीएल 2024 में कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया, इसके बावजूद भी उन्हें t20 world cup 2024 की टीम में शामिल नहीं किया गया। राजस्थान के युवा बल्लेबाज रियान पराग ने भी अपनी टीम के लिए आईपीएल के इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बावजूद भी t20 world cup में उन्हें भारतीय टीम के लिए चयनित नहीं किया गया। इस वजह से रियान पराग काफी नाखुश हैं। अपने बयान के दौरान उन्हें न चुने जाने का दर्द साफ़ दिखाई दे रहा था। आइये आपको बताते हैं कि अपने स्टेटमेंट में रियान पराग ने क्या कहा।

Writer : Abhishek