Home Blog Asian Championship Trophy India vs China...
hockey

Asian Championship Trophy India vs China Hockey : एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में Indian Hockey Team ने China Hockey Team को दी एकतरफा 3-0 से मात

10 Sep 2024 10 Views
IMG

Asian Championship Trophy India vs China Hockey : भारतीय हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतने के बाद फिर से मैदान में एक्शन में नजर आ रहे है। Indian Hockey Team ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) में शानदार शुरुआत करते हुलुनबुइर,चीन (Hulunbuir China) के मोकी ट्रेनिंग बेस (Moqi Training Base) हुए मुकाबले में मेजबान चीन के खिलाफ 3-0 से एकतरफा जीत हासिल करने के साथ Indian Hockey Team अपने अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से किया है। भारतीय हॉकी टीम की तरफ से इस मैच में Sukhjeet Singh ने जहां पहला गोल किया तो वहीं उत्तम सिंह (Uttam Singh) दूसरा जबकि मैच के तीसरे क्वार्टर में अभिषेक नैन (Abhishek Nain) ने गोल दागा, वही चीन हॉकी टीम एक भी गोल नही दाग पाया।

Asian Championship Trophy Indian Hockey Team ने लगातार तीन क्वार्टर में किए गोल :

भारतीय हॉकी टीम (Bhartiya Hockey Team) का इस मुकाबले में लगातार दबदबा देखने को मिला जिसमें पहले हॉफ के 14वें मिनट में सुखजीत सिंह (Sukhjeet Singh) ने गोल करते हुए टीम को 1-0 से आगे कर दिया, इसके बाद दूसरे हाफ में Uttam Singh ने गोल दागा जिससे Indian Hockey Team को मुकाबले में 2-0 की बढ़त हासिल हो गई। वहीं तीसरे क्वार्टर में भारतीय हॉकी टीम ने चीन की टीम से दबाव को कम नहीं होने दिया जिसमें अभिषेक नैन (Abhishek Nain) ने रिवर्स हिट पर गोल किया, वहीं चौथे क्वार्टर में एक भी गोल इस मुकाबले में नहीं आया और पहला मैच Indian Hockey Team के नाम हो गया।

भारत ने Asian Champions Trophy चार बार किए अपने नाम :

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी (Asian Champions Trophy Hockey) में अब तक Indian Hockey Team का दबदबा देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने चार बार ट्रॉफी को अपने नाम किया है, इस बार भी भारत ने जीत के साथ शुरुआत करते हुए अपने दबदबे को अब तक बरकरार रखा हुआ है। Indian Hockey Team का इस टूर्नामेंट में अगला मुकाबला आज यानि 9 सितंबर को जापान हॉकी टीम (Japan Hockey Team) से होने वाला है और इसके बाद भारतीय हॉकी टीम का सामना 11 सितंबर को मलेशिया हॉकी टीम (Malaysia Hockey Team) की टीम से होगा जिनके खिलाफ उन्होंने पिछली बार फाइनल में जीत हासिल किया था, वही भारतीय हॉकी टीम का इस टूर्नामेंट में सबसे बड़ा मुकाबला 14 सितंबर को पाकिस्तानी हॉकी टीम (Pakistan Hockey Team) से होगा, जो बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है।

Writer : Aman Kapson